कार्रवाई / जमीन की धोखाधड़ी में फरार बॉबी का भाई सतबीर और मैनेजर रमानी गिरफ्तार

भू-माफिया बॉबी छाबड़ा का भाई सतबीर सिंह; भू-माफिया बॉबी छाबड़ा का मैनेजर संदीप रमानी; माफिया अभियान में फरार कुख्यात गुंडा साजिद चंदनवाला क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में भू-माफिया बॉबी छाबड़ा का भाई सतबीर सिंह; भू-माफिया बॉबी छाबड़ा का मैनेजर संदीप रमानी; माफिया अभियान में फरार कुख्यात गुंडा साजिद चंदनवाला क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में
X
भू-माफिया बॉबी छाबड़ा का भाई सतबीर सिंह; भू-माफिया बॉबी छाबड़ा का मैनेजर संदीप रमानी; माफिया अभियान में फरार कुख्यात गुंडा साजिद चंदनवाला क्राइम ब्रांच की गिरफ्त मेंभू-माफिया बॉबी छाबड़ा का भाई सतबीर सिंह; भू-माफिया बॉबी छाबड़ा का मैनेजर संदीप रमानी; माफिया अभियान में फरार कुख्यात गुंडा साजिद चंदनवाला क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में

  • गुंडा चंदनवाला भी गिरफ्त में, 6 माह से फरार थे, तीनों पर 50 हजार का इनाम था

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:21 AM IST

इंदौर. क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को भू-माफिया बॉबी छाबड़ा के भाई फरार इनामी बदमाश सतबीर सिंह छाबड़ा और मैनेजर संदीप रमानी को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा इनामी बदमाश साजिद चंदन वाला भी पकड़ में अाया है। उस पर धमकाकर वसूली करने के 40 मामले दर्ज हैं। एएसपी क्राइम ब्रांच राजेश दंडोतिया ने बताया कि सतबीर सिंह छाबड़ा और बॉबी के मैनेजर संदीप रमानी पर बीस-बीस हजार रुपए का इनाम घोषित था।  आरोपियों ने नांदेड़ साहेब अमृतसर, वैष्णोदेवी माता और भोपाल में फरारी काटी है।

संदीप रमानी को न्यू रानी बाग से और सतबीर को पागनीस पागा स्थित उसी के घर से गिरफ्तार किया है। संदीप रमानी की कनाड़िया पुलिस को भी तलाश थी। गृह-निर्माण संस्थाओं में रमानी ने बॉबी छाबड़ा के कहने पर चुनाव में भी गड़बड़झाले किए थे। गृह-निर्माण संस्थाओं के चुनाव के दौरान उसके पर्यवेक्षकों के साथ फोटो वायरल हुए थे। सतबीर और संदीप रमानी को कनाड़िया पुलिस को सौंपा है। उन्हें अपने यहां दर्ज केस में भंवरकुआं और रावजी बाजार पुलिस भी गिरफ्तार करेगी। दोनों छह माह से फरार थे।

बॉबी की टीम के सबसे शातिर खिलाड़ी, अब गृह निर्माण संस्थाओं में गड़बड़ी की परतें खोलेगी पुलिस

सतबीर और रमानी काफी शातिर हैं। इन्होंने बॉबी के संरक्षण में कई संस्थाओं में मनमाने ढंग से सदस्य बनाकर कई तरह के फर्जीवाड़े किए। माफिया अभियान के तहत तत्कालीन कलेक्टर लोकेश जाटव के निर्देशन में 18 दल बनाकर इनके फर्जीवाड़े की जानकारियां व संस्थाओं का रिकॉर्ड जब्त किया गया था। बॉबी के टावर चौराहा स्थित विकास रेखा कॉम्प्लेक्स के कार्यालय से 16 संस्थाओं और पागनीसपागा स्थित सतबीर के घर से 10 संस्थाओं के रिकॉर्ड जब्त किए गए थे। इनकी जांच में सामने आया था कि सतबीर और रमानी ने संस्था के रिकॉर्ड को घर में लाकर हेरफेर किया था। इसके बाद इन पर केस दर्ज किए गए थे।  कनाड़िया थाने में इनके खिलाफ बंगाली चौराहा निवासी जगत किशोर ठोबरे ने सेंट्रल गवर्नमेंट हाउसिंग ऑफिसर्स को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी लि. के रिकॉर्ड में हेराफेरी करने पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया।

साजिद पर 40 अपराध दर्ज हैं, 10 हजार का इनाम था
एएसपी दंडोतिया ने बताया साजिद को आजाद नगर से गिरफ्तार किया। इस पर 10 हजार का इनाम था। 40 अपराध दर्ज हैं। कुछ दिन पूर्व अब्दुल हकीम ने उसकी दुकान पर कब्जा करने और जान से मारने की धमकी देकर परेशान करने का केस दर्ज कराया था। चंदनवाला ने श्रीनगर एक्सटेंशन इलाके में नाले की जमीन पर कब्जा कर अवैध रूप से तीन मंजिला मकान बना लिया था। पास में नाले की जमीन पर 20 दुकानें बनाकर किराए पर दे दी थीं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना