पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जमीन का खेल:50 हजार के इनामी फरार भू-माफिया सतबीर, संदीप और साजिद चंदनवाला गिरफ्तार, अमृतसर, वैष्णो देवी में काटी फरारी

इंदौरएक महीने पहले
आरोपी संदीप रमानी को न्यू रानी बाग स्थित खुद के मकान से क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया।
  • सतवीर के खिलाफ रावजी बाजार और कनाड़िया थाने में एक- एक केस दर्ज, आरोपी पर 20 हजार का इनाम घोषित था
  • संदीप के खिलाफ रावजी बाजार, खजराना, भंवरकुआं और कनाड़िया में केस दर्ज, आरोपी पर 20 हजार का इनाम घोषित था
  • साजिद चंदनवाला के खिलाफ 40 से ज्यादा आपराधिक रिकॉर्ड, एक मामले में फरार था, 10 हजार का इनाम घोषित था

क्राइम ब्रांच ने सोमवार रात को 50 हजार के इनामी फरार भूमाफिया सतबीर छाबड़ा, संदीप रमानी और साजिद चंदनवाला को अलग-अलग स्थानों से दबोच लिया। सतवीर के खिलाफ रावजी बाजार और कनाड़िया थाने में एक- एक केस दर्ज हैं। इस पर 20 हजार का इनाम घोषित था। वहीं, संदीप के खिलाफ रावजी बाजार, खजराना, भंवरकुआं और कनाड़िया में केस दर्ज है। इस पर भी 20 हजार का इनाम पुलिस ने रखा था। इसके अलावा 10 हजार का इनामी भूमाफिया साजिद चंदनवाला को भी गिरफ्तार किया गया है।

इसके खिलाफ 40 से ज्यादा आपराधिक रिकॉर्ड हैं। यह एक मामले में फरार था। सतबीर भू-माफिया बॉबी छाबड़ा का भाई है, जो फरवरी में गिरफ्तार हो चुका है। सतबीर के घर से दबिश में टीम को करीब 10 संस्थाओं के रिकॉर्ड मिले थे। 

आरोपी सतवीर को पागनीस पागा स्थित खुद के मकान से हिरासत में लिया गया।

एंटी माफिया अभियान के तहत गिरफ्त में आए सतवीर और संदीप चोरी छिपे इंदौर में ही रिश्तेदारों के यहां फरारी काट रहे थे। इसकी सूचना के बाद टीम ने घर के आसपास से ही दोनों को गिरफ्तार किया। इससे पहले ये नांदेड साहब अमृतसर, वैष्णो देवी, पागपीस पागा और इंदौर स्थित मकान में फरारी काट चुके थे। ये दोनों ही भू-माफिया बाबी छाबड़ा के साथ अपराध में लिफ्त थे। मामले में कोर्ट ने इनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। वहीं, गिरफ्त में आए साजिद ने भोपाल में फरारी काटी थी। 

इंदौर स्थित घर पर भी काटी फरारी
क्राइम ब्रांच के अनुसार, फरार आरोपी संदीप रमानी, सतवीर छाबड़ा और साजिद चंदनवाला की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें बनाई गई थी। सूचना के बाद तीनों ही टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर दबिश दी। आरोपी संदीप रमानी को न्यू रानी बाग स्थित खुद के मकान से और आरोपी सतवीर को पागनीस पागा स्थित खुद के मकान से हिरासत में लिया गया। वहीं, साजिद चंदनवाला को आजाद नगर स्थित रिश्तेदार के घर से हिरासत में लिया गया। मामले में कनाड़िया पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है। ये पिछले छह महीने से पुलिस और क्राइम ब्रांच को चकमा दे रहे थे। साजिद के खिलाफ 40 से भी अधिक आपराधिक रिकॉर्ड हैं। यह क्षेत्र का आदतन अपराधी है

साजिद चंदनवाला को आजाद नगर स्थित रिश्तेदार के घर से हिरासत में लिया गया।

बॉबी के भाई सतबीर, रमानी की तलाश में दिल्ली में दबिश
बॉबी के भाई सतबीर सिंह छाबड़ा और मैनेजर रमानी की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली में डेरा डाले थी। 22 फरवरी को टीम काे सूचना मिली थी कि दाेनाें साउथ दिल्ली के एक रिहायशी इलाके में छिपे हैं। इस पर टीम ने फ्लैट और रिसॉर्ट में दबिश दी, लेकिन इससे चंद मिनट पहले ही दोनों भाग गए। एएसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि सतबीर और रमानी पर 20-20 हजार रुपए का इनाम घोषित था।

पंजाब में भी दी थी दबिश
क्राइम ब्रांच एएसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि बॉबी छाबड़ा के भाई सतबीर छाबड़ा और साथी संदीप रमानी के पंजाब में होने की सूचना मिली थी। कुछ टीमें चंडीगढ़, जालंधर, अमृतसर और दिल्ली रवाना की गईं। चंडीगढ़ में पुलिस उनके काफी करीब पहुंच गई थी, लेकिन वे निकल गए थे।

14 फरवरी को पुलिस ने किया था बॉबी का गिरफ्तार
भूमाफिया बॉबी छाबड़ा को पुलिस ने 14 फरवरी को गिरफ्तार किया था। वह लंबे समय से फरार चल रहा था। पुलिस ने बॉबी पर 20 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था। पुलिस उसे जमीन पर अवैध कब्जा, अवैध निर्माण समेत अन्य मामलों में तलाश रही थी। भूमाफिया बाॅबी छाबड़ा के खिलाफ 10 साल पहले हाउसिंग सोसायटी की जमीनों की धोखाधड़ी, जालसाजी के मामलों में पुलिस-प्रशासन द्वारा जो एफआईआर दर्ज कराई गई थी, उन्हें निरस्त कराए जाने को लेकर एक याचिका भी दायर की गई थी।

बॉबी पर पुलिस ने विभिन्न हाउसिंग सोसायटी में सदस्यता सूची में बदलाव कर नए लोगों को प्लाॅट देने, सोसायटी की जमीन बेचने समेत अन्य मामलों में पुलिस ने बाॅबी पर केस दर्ज किए थे। सहकारिता विभाग के अफसर भी बाॅबी के खिलाफ नवभारत, राजगृही, जागृति हाउसिंग सोसायटी में प्लाॅट की गड़बड़ी करने के आरोप में केस दर्ज कराने गए थे, लेकिन सहकारिता विभाग के दस्तावेज पूरे नहीं होने पर वापस लौट आए थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें