पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • By Controlling The Weight Of The Trolley, Less Goods Were Used To Be Slammed, The Supervisor Fell Ill, Lost On Leave, The Other Caught Stealing, A Case Of Cheating Was Filed.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई कोर्ट के निर्माण में आ रहे सरियों में खेल:ट्राले का वजन रिमोट से कंट्रोल कर कम माल पटक जाते थे, सुपरवाइजर बीमार हुआ तो अवकाश पर गया, दूसरे ने आते ही पकड़ी चोरी, धोखाधड़ी का केस दर्ज

इंदौर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिपल्याहाना पर बन रही नई कोर्ट के निर्माण में आ रहे सरियों की हेराफेरी का एक बड़ा मामला सामने आया है। तिलक नगर पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोपी रिमोट से ट्राले के वजन को कंट्रोल करते थे, जिससे तौल कांटे पर वजन ज्यादा दिखता था। उसी के हिसाब से पैसा लेते और कम सरिया पटक जाते थे। पुलिस ने एक रिमोट को भी जब्त किया है। अब आरोपियों को पकड़ने के बाद चिप औऱ रिमोट के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी।

तिलक नगर टीआई मंजू यादव के अनुसार प्रोजेक्ट मैनेजर संजय रावत की शिकायत पर चंदन औऱ भोला उर्फ बाबू नामक दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। संजय ने पुलिस को बताया कि उनकी साइट पर आए दिन 53 क्विंटल सरिया आता था। यह सरिया सांवेर रोड स्थित श्री महालक्ष्मी स्टील कंपनी के मार्फत आता था। बीमार होने के कारण कुछ दिनों पहले ही साइड पर उनका सुपर वाइजर छुट्टी गया। उसके बदले नया सुपर वाइजर आया। उसे शंका हुई कि ट्राले में सरिया कम आ रहा औऱ उसका वजन ज्यादा हो दिखाया जा रहा है।

इस पर उसने अपने स्तर पर पता किया। वे तौल कांटे पर पहुंचे तो पाया कि 53 क्विंटल की जगह 46 क्विंटल ही माल है। चोरी पकड़ाने के डर से दोनों आऱोपी मौके से भाग गए। फिर संजय ने पुलिस को आवेदन दिया। पुलिस ने जांच की तो ट्राले में एक रिमोट मिला है। संभवतः एक चिप के मार्फत उसे ऑपरेट किया जा रहा था, जिससे हर क्विटल असल वजन की मात्रा बढ़ा दी जाती थी। इसी से तौल कांटे का आकंड़ा बढ़ाया जा रहा था। आरोपियों के पकड़ाने पर इस गैंग के बारे मे पता चलेगा, क्योंकि माल भी महाराष्ट्र से आ रहा था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें