इंदौर निगम का वसूली अभियान:सोमवार से फिर शुरू होगी वसूली मुहिम, त्योहार पर मिली थी छूट

इंदौर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

नगर निगम ने राजस्व वसूली को लेकर दीपावली के पहले तक अभियान चलाया था। इसमें कई दुकानें प्रमुख बाजार की और इसके साथ ही बिल्डिंगों में बने व्यावसायिक स्थलों को सील किया था। नगर निगम ने व्यापारिक संगठनों के विरोध में इसे एक सप्ताह के लिए इसे बंद किया था, जिसे सोमवार से फिर शुरू किया जाएगा।

आयुक्त प्रतिभा पाल के राजस्व वसूली के दिए गए निर्देश पर कार्रवाई शुरू की गई थी। इसमें दीपावली के एक सप्ताह पहले राजबाड़ा पर एक साथ 50 दुकानों को सील करने के बाद राजनैतिक रूप से मामला गरमा गया था। इसमें त्यौहार को लेकर कार्रवाई नहीं करने की बात कही गई थी, लेकिन सोमवार से निगम पूरे अमले के साथ इसे फिर से शुरू करने जा रहा है। इसमें दुकानों पर तालाबंदी की कार्रवाई की जा सकती है।

अपर आयुक्त कर रहीं मॉनिटरींग
आयुक्त द्वारा अपर आयुक्त भव्या मित्तल को यह काम सौंपा गया है। इसमें वह पूरे काम की मॉनिटरींग करती हैं। नगर निगम का हर साल 60 करोड़ के लगभग कचरा वसूली का लक्ष्य रहता है। वह इससे पिछ़डना नहीं चाहता। इसके साथ ही 40 से 50 प्रतिशत के आसपास संपत्तिकर जनता द्वारा भरा जाता है। ऐसे में टीम द्वारा बड़े बकायादारों को लेकर लिस्ट तैयार की गई है। इसमें सोमवार से उनके ठिकानों पर कार्रवाई कर तालाबंदी की जा सकती है।