पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीएवीवी का दीक्षांत समारोह:1100 की क्षमता, 550 को एंट्री, पालक नहीं आ सकेंगे

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के 18 फरवरी को होने वाले दीक्षांत समारोह की गाइडलाइन बन गई है। 1100 सीटों की क्षमता वाले यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में आधे यानी 550 व्यक्तियों को ही एंट्री दी जाएगी। इसमें अभी तक 158 छात्रों ने सहमति दे दी है।

इसमें 99 पीएचडी और 59 मैडल पाने वाले हैं। चूंकि मेडल 212 हव इसलिए यह संख्या रजिस्ट्रेशन के बाद और बढ़ भी सकती है। इधर, 150 एकेडमिक काउंसलिंग के सदस्य भी रहेंगे। जबकि 200 सीटों पर अन्य प्रोफेसर, मीडिया और वीआईपी बैठेंगे। मैडल पाने वाले छात्र के साथ अभिभावक या किसी अन्य व्यक्ति की एंट्री नहीं हो सकेगी। ग्रुप फोटो मंच पर नहीं होगा।

बाहर भी इसकी अनुमति नहीं है। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ मंच पर भी बहुत कुछ बदलाव दिखाई देगा। मंच पर अतिथियों की कुर्सियां दो गज दूरी से लगेंगी। सैनिटाइज करने के बाद ही मैडल दिए जाएंगे। सभी के लिए मास्क अनिवार्य होगा।

छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। यह 5 फरवरी तक लेंगे। इस बार समारोह में 2017-18 और 2018-19 के छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। इन सत्र के शोधार्थी को पीएचडी डिग्री अवॉर्ड होगी और अलग-अलग कोर्स के टॉपर छात्रों को सिल्वर और गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें