पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Caught Carrying Hawala Money, 4 Months Ago, 82 Lakhs Have Been Caught In The Police Station Area, Both The Accused Are Residents Of Rajasthan, Information Given To Income Tax Department

80 हजार की गाड़ी में रखे थे 30 लाख रुपए:इंदौर में हवाला के रुपए ले जाते पकड़ाए, 4 माह पहले भी जब्त हो चुके हैं 82 लाख; राजस्थान के हैं दोनों आरोपी

इंदौर9 दिन पहले
दोनों आरोपी और जब्त गाड़ी।

इंदौर की विजयनगर पुलिस ने वाहन चेकिंग में बाइक से 30 लाख रुपए जब्त किए। पुलिस ने दोनों वाहन सवार को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी रुपए के सोर्स नहीं बता पाए। उनके पास कोई दस्तावेज तक नहीं था। पुलिस को शक है कि रुपया हवाला का है। इसके बाद पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग को इसकी सूचना दी। 4 महीने पहले भी विजयनगर में 82 लाख रुपए जब्त किए गए।

विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काज़ी ने बताया कि विजयनगर चौराहे के समीप रोजना वाहनों की चेकिंग की जाती है। शनिवार देर रात जब एक्टिवा से जा रहे दो सवारों को रोका गया। उनसे पूछा गया कि कहां से आ रहे हैं और कहां जाना है, इस पर दोनों कुछ नहीं बता पाए। शक होने पर तलाशी ली गई, जिसमें गाड़ी की डिक्की के अंदर से एक बैग में 30 लाख रुपए बरामद हुए।

युवकों ने अपना नाम रमेश पिता मंसाराम (20) निवासी बाड़मेर राजस्थान और हेमराज उर्फ दिलीप पिता गज राम (21) निवासी बाड़मेर राजस्थान रहना बताया है। दोनों युवक यह रुपए कहां ले जाने और किसे देने हैं, यह नहीं बता सके। उनके पास दस्तावेज तक नहीं थे।

फरवरी माह में पकडाए थे 82 लाख
4 माह पहले चार पहिया वाहन में दो युवकों से 82 लाख ले जाते तो पकड़े गए थे। उस समय भी पुलिसकर्मियों ने कार में सवार से पूछा कि तो वे कुछ बता नहीं सके थे। उन्होंने पुलिसकर्मियों को रिश्वत देकर भागने की कोशिश की थी। कार सवार 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर इसकी सूचना आयकर विभाग को भी दी थी। कांस्टेबल को पुरस्कृत किया गया था।