बच्चों के बेहतर इलाज के लिए नई सौगात:इंदौर का चाचा नेहरू हॉस्पिटल अब पीडियाट्रिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के तर्ज पर डेवलप होगा

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र - Dainik Bhaskar
चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र

इंदौर के चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र को अब पीडियाट्रिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के तर्ज पर डेवलप किया जाएगा। शासन से अनुमति मिल गई है। पीडियाट्रिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल तैयार होने से इंदौर को हेल्थ सेक्टर में एक और बड़ी सौगात मिलेगी।

पीडियाट्रिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल को 5 करोड़ रुपए की लागत से डेवलप किया जाएगा। एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर को इसका प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया है। इसके तहत नए वार्ड, NICU, पीडियाट्रिक्स ICU, थैलेसीमिया, ऑपरेशन थिएटर, ब्लड बैंक, एक्स-रे और दूसरी यूनिट्स तैयारी की जाएंगी। ऐसे ही ओपीडी, अटैंडर रूम, पार्किंग स्थल आदि तैयार होंगे।

इसके साथ ही जांच के लिए एडवांस मशीनों की खरीद के साथ स्टाफ की भी नियुक्ति होगी। अभी हॉस्पिटल में नवजात से लेकर 14 वर्ष तक के बच्चों का इलाज किया जाता है। वर्तमान में यहां सामान्य सर्दी, खांसी, बुखार, डेंगू, सेप्टेसीमिया आदि बीमारियों का इलाज होता है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान इसे कोविड केयर सेंटर के रूप में भी उपयोग किया गया था। बता दें कि जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट लगातार इसे लेकर प्रयासरत थे।

खबरें और भी हैं...