इंदौर में 3 KM BRTS लेन में चलाते रहे स्कूटर:ट्रैफिक पुलिस ने इंडस्ट्री हाउस के पास रोका तो एक घंटे तक करते रहे बहस, पांच हजार का चालान बनाकर छोड़ा

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाड़ी चालक करते रहे बहस। - Dainik Bhaskar
गाड़ी चालक करते रहे बहस।

मंगलवार देर रात BRTS लेन में दो छात्रों को गाड़ी चलाना भारी पड़ गया। दोनों नौजवान 3 किलोमीटर तक BRTS लेन के अंदर गाड़ी दौड़ते रहे। सूचना मिलने पर उन्हें इंडस्ट्री हाउस पर रोककर 5 हजार की चालानी कार्रवाई की गई। दोनों नौजवान 1 घंटों तक यातायात पुलिस से बहस करते रहे। दोनों युवक तेज गति से गाड़ी चलाते हुए लेन में घुसे थे। इसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है। चालानी कार्रवाई के साथ उसे हिदायत दी गई है कि दोबारा तेज गति से वाहन चलाया तो उसकी गाड़ी को जब्त कर FIR दर्ज करने के साथ उसका लाइसेंस निरस्त करवाया जाएगा।

डीएसपी यातायात बसंत कॉल के अनुसार देर रात 8:30 से 9:00 बजे के लगभग यातायात व्यवस्था के लिए वह व्हाइट चर्च चौराहे पर खड़े हुए थे। उसी दौरान भंवरकुआं इलाके से आ रही एक स्कूटर पर दोनों नौजवान तेज गति से बीआरटीएस लेन में जा घुसे। तेज गति से जा रही स्कूटर को देखकर डीएसपी द्वारा वायरलेस सेट पर सूचना दी गई। दोनों युवक पलासिया की और आ रहे हैं, जिसके बाद रेड सिग्नल पर खड़े यातायात पुलिस जवान सक्रिय हो गए। पुलिस उन्हें पकड़ पाती उससे पहले दोनों नौजवान दो सिग्नल पार करके इंडस्ट्री हाउस की ओर बढ़े, जहां पर यातायात सूबेदार काजिम रिजवी द्वारा उन दोनों को पकड़ा गया।

5 हजार का चालान काटा
5 हजार का चालान काटा

एक घंटे तक करते रहे बहस

दोनों स्कूटर चालक मस्ती में इतने मदहोश थे कि उन्हें बीआरटीएस के लिए नहीं दिखी और पकड़े जाने के बाद यातायात सुविधाओं से लगभग 1 घंटे तक वह बहस करते रहे दो पहिया वाहन क्रमांक MP-09-ST-2707 के चालक हरविंदर सिंह पुत्र अमर सिंह सिब्बल ने दबाव बनाते हुए कुछ लोगों को फोन लगवाए की उसे बिना चालानी कार्रवाई कर छोड़ दिया जाए, लेकिन किसी की एक भी नहीं चली और चालक पर पर विधि समत कार्रवाई कर 5 हजार की रसीद काटी गई।

रात में नौजवान रफ्तार से चलाते हैं वाहन

डीएसपी बसंत कॉल का कहना था कि रात होते-होते शहर में नौजवान मस्ती में मस्त हो जाते हैं, और तेज गति से वाहन चलाते हुए दिखाई देते हैं। अमूमन आम व्यक्ति की सोच है कि रात 9 बजे बाद यातायात विभाग सड़क पर से नदारद हो जाता है। जिसके चलते नौजवान इस तरह गाड़ियों को तेज चला कर अपनी जान को जोखिम में डालते हैं। BRTS लेन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित सड़क है और जिस पर दो पहिया वाहन चलाना नियमों का उल्लंघन करना है लेकिन इसके बावजूद भी दोनों नौजवान कई घंटों तक पुलिस से बहस करते रहे।

खबरें और भी हैं...