• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Commissioner Came To See The Cleanliness, Respecting The Cleanliness Didi And Said Thank You, Angry At The Zonal Officer After Seeing Garbage In Ambedkar Nagar

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस:सफाई देखने पहुंचीं आयुक्त ने स्वच्छता दीदी का सम्मान कर कहा - थैंक यू, अंबेडकर नगर में कचरा देख जोनल अधिकारी पर हुईं नाराज

इंदौर9 महीने पहले
निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने महिला दिवस पर स्वच्छता दीदी का सम्मान किया।
  • स्वच्छता अभियान में किए गए सराहनीय कार्य के लिए निगम अधिकारी और एनजीओ के प्रतिनिधियों ने स्वच्छता दीदी का किया सम्मान

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस शहर सहित देशभर में महिलाओं का सम्मान किया जा रहा है। इंदौर में भी महिला दिवस पर कई आयोजन हुए। निगम आयुक्त प्रतिभा पाल सुबह सफाई देखने शहर में निकलीं और एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर स्वच्छता दीदी के साथ सुबह की चाय पीते हुए, उन्हें स्वच्छता में किए गए सराहनीय कार्य के लिए थैंक्यू कहा। अंबेडकर नगर में निरीक्षण के दौरान क्षेत्र में सीएंडडी वेस्ट पड़ा मिलने पर जोनल अधिकारी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए, वेस्ट को तत्काल हटाने के निर्देश भी दिए।

आयुक्त प्रतिभा पाल ने सुबह मधुमिलन चौराहे पर स्वच्छता अभियान में किए गए सहरानीय कार्यों के लिए स्वच्छता दीदी काे गुलाब देकर सम्मानित किया। आयुक्त ने स्वच्छता दीदी के साथ चाय का लुत्फ भी उठाया गया। पाल ने स्वच्छता दीदी से पूछा कि आज कौन सा दिन है तो उन्होंने बताया कि विश्व महिला दिवस। इस पर आयुक्त ने फिर पूछा कि आपको कैसे पता है, तब स्वच्छता दीदी ने बोला की मैं पेपर पढती हूं, इसलिए मुझे पता है कि आज महिला दिवस है। पाल ने स्वच्छता दीदी से उनके कार्य के संबंध में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा किए गए कार्यों के परिणाम स्वरूप इंदौर स्वच्छता में चार बार नंबर वन शहर बना है। इसके लिए उन्होंने दीदी का सम्मान भी किया गया।

पाल ने सुबह की चाय स्वच्छता दीदी के साथ पी।
पाल ने सुबह की चाय स्वच्छता दीदी के साथ पी।

पाल ने आरएनटी मार्ग, रीगल चौराहा, एमजी रोड होते हुए, जीएसआईटीएस चौराहा तक सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। आयुक्त ने जीएसआईटीएस काॅलेज के पास स्थित सुविधाघर का निरीक्षण भी किया। पलासिया चौराहे पर स्थित सी कुंज महिला सुविधा घर का भी निरीक्षण किया। यहां पर साइनेज लगाने के निर्देश दिए। साथ ही साथ महिला केयरटेकर को निर्धारित यूनिफॉर्म पहनने और आईडी कार्ड लगाने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा सफाई व्यवस्था भी और अच्छी करने के निर्देश दिए।सभी जगह पर स्वच्छता दीदी का सम्मान करते हुए, उनके कार्य के संबंध में चर्चा भी की। वे रेसकोर्स रोड, एमआईजी काॅलोनी क्षेत्र का भी निरीक्षण करने पहुंचीं। आयुक्त ने नेहरू नगर के पास, अम्बेडकर नगर क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान क्षेत्र में सीएंडडी वेस्ट पड़ा मिलने पर जोनल अधिकारी उमेश पाटीदार पर नाराजगी व्यक्त करते हुए, वेस्ट को हटाने के निर्देश दिए गए।

आयुक्त पाल ने अटल द्वार, एलआईजी पुलिस थाना चौराहा, छोटी खजरानी, एमआईजी क्षेत्र में सफाई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। पाटनीपुरा चौराहा, मालवा मिल चौराहा के साथ मालवा मिल चौराहे के पास ग्रीन बेल्ट पर पौधारोपण करने और घास लगाने के संबंध में उपायुक्त उद्यान कैलाश जोशी को निर्देश दिए। साथ ही खाली प्लाॅट पर कचरा पड़ा होने पर संबंधित सीएसआई को कचरा हटाने व सफाई कराने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...