इंदौर के युवक ने ऑनलाइन जहर खरीदकर दी जान:माता-पिता ने मोबाइल चेक किया तो जहर खरीदने की जानकारी मिली, कंपनी के खिलाफ पुलिस से शिकायत

इंदौर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आदित्य की मौत 30 जुलाई को चोइथराम अस्पताल में हुई थी। - Dainik Bhaskar
आदित्य की मौत 30 जुलाई को चोइथराम अस्पताल में हुई थी।

20 जुलाई को इंदौर के एक युवक ने जहर खाकर जान दे दी थी। इस सुसाइड में खुलासा हुआ है कि युवक ने अमेजन से ऑनलाइन ऑर्डर कर जहर (सल्फास) खरीदा था। इसकी जानकारी युवक के माता-पिता को तब लगी, जब उन्होंने उसका मोबाइल चेक किया। उन्होंने अमेजन कंपनी के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है।

इंदौर के छत्रीपुरा थाना क्षेत्र की लोधा कॉलोनी में रहने वाले 18 साल के आदित्य वर्मा ने 20 जुलाई को जहर खरीदा था। 22 जुलाई को पेमेंट न होने पर ऑर्डर कैंसल कर दिया था। इसके बाद 28 जुलाई को दोबारा अमेजन से जहर मंगाया। आदित्य के पिता रंजीत वर्मा का आरोप है कि इस तरह से कंपनियां गलत काम कर रही हैं। इस पर रोक लगाया जाना जरूरी है। रंजीत के मुताबिक खाने-पीने और इस्तेमाल करने तक की वस्तुओं के लिए कंपनी ठीक काम कर रही है, लेकिन इस तरह से चायना मेड हथियार और जहरीली वस्तुओं के मामले में कार्रवाई जरूरी है।

पिता ने बेटे के मोबाइल से निकाली जानकारी।
पिता ने बेटे के मोबाइल से निकाली जानकारी।

घटना 29 जुलाई 2021 की है। आदित्य वर्मा जहर खाकर सो गया था। तबीयत बिगड़ने पर उसे तुरंत चोइथराम अस्पताल ले जाया गया, यहां 30 जुलाई की सुबह आदित्य को मृत घोषित कर दिया। प्रारंभिक जांच में जहर खाने से मौत होना सामने आया था। आदित्य के माता-पिता सब्जी और फल बेचने का काम करते हैं। आदित्य भी महू नाके पर फल की दुकान लगाता था। जब परिजन ने आदित्य के सामान को खंगाला तो चार में से एक पावडर का पैकेट उन्हें मिला था।

अमेजन पर जहर का विज्ञापन
अमेजन पर जहर का विज्ञापन
खबरें और भी हैं...