पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Complete The Development Work Stopped During The Corona Period, Arrangements For Drinking Water Sources In Schools And Anganwadis By August 15 Are Also Necessary.

राज्यमंत्री बृजेंद्र यादव ने ली समीक्षा बैठक:कोरोना काल में रुके विकास कार्य जल्दी पूरा करें, स्कूलों-आंगनवाड़ियों में 15 अगस्त तक पेयजल स्त्रोत की व्यवस्था भी जरूरी

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

14 महीने से कोरोना काल में रुके विकास कार्य को पूरा किया जाएं। स्कूलों-आंगनवाड़ियों में भी 15 अगस्त तक पेयजल स्त्रोत की व्यवस्था आवश्यक रूप से करें। सभी अधिकारी ठेकेदारों द्वारा किए जा रहे कार्यों की नियमित मॉनीटरिंग करें। अधिकारी बिना किसी दबाव में आए जल जीवन मिशन संबंधी कामों को गुणवत्ता के साथ जल्द पूरा कराएं। इन कामों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह बात लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के राज्यमंत्री बृजेन्द्रसिंह यादव ने बुधवार को इंदौर संभाग के अधिकारियों की बैठक में कही। उन्होंने जीवन मिशन संबंधी कामों की समीक्षा की तथा कहा कि विकास कार्यों को अब पूरी गति के साथ शुरू करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2024 तक जल जीवन मिशन के माध्यम से घर-घर में शुद्ध जल पहुंचाने की घोषणा की थी जबकि मुख्यमंत्री यह समय सीमा 2023 तक निर्धारित की है। ऐसे में सभी काम पूरी गति के साथ कराएं। पहले बारिश भरपूर होती थी, जिससे नदी-नालों में सालभर पानी भरपूर रहता था। अब कम होने से गांवों में पेयजल संकट बना रहता है। ऐसे में जल जीवन मिशन अत्यंत महत्वपूर्ण है।

मास्क नहीं पहनने पर गलती स्वीकारी और लगा लिया

बैठक में एसीएस मलय श्रीवास्तव ने कहा कि कोविड संक्रमण के कारण विकास कार्य प्रभावित हुए हैं, इसलिए अब पूरी गति से जल जीवन मिशन के अधूरे कामों को शीघ्रता से पूर्ण करना होगा। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान मंत्री यादव ने मास्क नहीं लगाया था। इस पर मीडिया ने उन्हें टोका तो गलती स्वीकारी और पहन लिया। बैठक में मंत्री तुलसीराम सिलावट भी सौजन्यवश वहां आए और उद्बबोधन दिया।

खबरें और भी हैं...