• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Congress Broke The Corona Protocol In Protest Against The Episode On The Leaders, Case On Two Again

प्रदर्शन की ये कैसी राजनीति ?:नेताओं पर प्रकरण के विरोध में कांग्रेस ने कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ा, दो पर फिर केस

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में संभागायुक्त कार्यालय का घेराव, बापट से संभागायुक्त कार्यालय तक निकाली रैली। - Dainik Bhaskar
दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में संभागायुक्त कार्यालय का घेराव, बापट से संभागायुक्त कार्यालय तक निकाली रैली।

कांग्रेस नेता-कार्यकर्ताओं पर पिछले दिनों अलग-अलग मामलों में दर्ज प्रकरण के विरोध में कांग्रेस ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में संभागायुक्त कार्यालय का घेराव किया। कांग्रेस ने विधायक जीतू पटवारी पर दर्ज हुए प्रकरण, भदौरिया पर जिलाबदर की कार्रवाई सहित अन्य नेता-कार्यकर्ताओं पर दर्ज प्रकरण को वापस लेने की मांग की। उधर, प्रशासन द्वारा तय शर्तों के उल्लंघन पर हीरानगर पुलिस ने मप्र कांग्रेस कमेटी के सचिव संजय बाकलीवाल और कांग्रेस नेता चिंटू चौकसे पर केस दर्ज किया है। 50 अन्य को भी धारा 188 के तहत आरोपी बनाया है।

जेल से डरने वाले नहीं : सिंह

ज्ञापन से पहले दिग्विजय सिंह ने कहा- कांग्रेस कार्यकर्ता, नेताओं पर झूठे प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं, यह बर्दाश्त नहीं होगा। हम सड़क से लेकर विधानसभा, संसद तक लड़ाई लड़ेंगे। हम न जेल से डरते हैं न डंडे से और न ही हुकूमत से।

मीडिया से चर्चा में सरस्वती शिशु मंदिर को लेकर दिए बयान पर कहा- मैं उस विचारधारा के खिलाफ हूं जो सद्भाव बिगाड़ती है। मेरा बयान शुद्ध रूप से उन लोगों के खिलाफ जो ऐसी विचारधारा पनपाते हैं। जो छात्र वहां पढ़ते हैं, उनके बारे में कुछ नहीं कहना। गुजरात मॉडल पर बोले, वहां की हालत तो जम्मू-कश्मीर से ज्यादा खराब है।

रैली और प्रदर्शन के कारण लगा जाम, पुलिस ने किया ट्रैफिक डायवर्ट

रैली के कारण बापट चौराहे से एमजी रोड तक अलग-अलग हिस्सों में जाम लगा। रैली में पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा, प्रेमचंद गुड्डू, विजयलक्ष्मी साधौ, विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल, विनय बाकलीवाल, सदाशिव यादव, कृपाशंकर शुक्ला, अश्विन जोशी, सत्यनारायण पटेल, पिंटू जोशी, अमन बजाज, सुरजीत सिंह चड्‌ढा, शैलेष गर्ग, केके यादव आदि शामिल थे। दिग्विजय सिंह पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से मिलने उनके निवास पर भी पहुंचे।

इन शर्तों का उल्लंघन

  • एडीएम द्वारा कांग्रेस कमेटी के सचिव संजय बाकलीवाल के आवेदन पर 11 शर्तों के साथ केवल 50 लोगों की उपस्थिति में ज्ञापन देने की मंजूरी जारी की गई थी।

हकीकत : सैकड़ोंं लोग थे।

  • रैली पर रोक लगाई थी।

हकीकत : बापट चौराहे से संभागायुक्त कार्यालय तक रैली निकाली गई।)

  • ट्रैफिक बाधित नहीं होगा।

हकीकत : ट्रैफिक जाम हुआ।

खबरें और भी हैं...