भाजपा के तालीबानी शासन में आईडी कार्ड लेकर घूमो:नीमच की घटना के विरोध में कांग्रेसियों ने किया इंदौर में प्रदर्शन

इंदौरएक महीने पहले
कांग्रेसियों का प्रदर्शन

इंदौर में कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को भाजपा नेताओं को अपना नाम-जाति बताने का अनोखा प्रदर्शन किया। गले में भाजपा नेताओं को सूचित हो मैं मध्यप्रदेश इंदौर का मूल निवासी हूं, मैं सनातनी हिंदू हूं का पोस्टर लगाकर उस पर आधार कार्ड चस्पा कर कांग्रेसी घूमे। इस अनोखे प्रदर्शन से कांग्रेस ने अपना विरोध जताया और जनता से अपील कि वे भाजपा के तालिबानी शासन में अपना परिचय पत्र साथ लेकर चले। कुछ दिनों पहले नाम-जाति नहीं बता पाने पर नीमच में बुजुर्ग की हत्या को लेकर इंदौर के कांग्रेस नेताओं में रोष है। इसके सहित अन्य मुद्दों पर कांग्रेस लगातार भाजपा पर निशाना साध रही हैं। बुजुर्ग की हत्या के विरोध में कांग्रेसी बुधवार को मैदान में उतरे। कांग्रेस नेताओं ने खुद को सनातनी हिंदू बताया और आधार कार्ड लगाकर घूमे। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं द्वारा मध्यप्रदेश में आए दिन कभी जाति, कभी नाम पूछकर या फिर किसी अन्य वजह से आम आदमी की हत्या कर दी जाती है। इसके विरोध में ही कांग्रेस नेताओं ने ये प्रदर्शन किया।

कांग्रेस का भाजपा नेताओं पर आरोप
शहर कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल के मुताबिक मध्यप्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में भाजपा नेता सत्ता के नशे में मदहोश हैं। तालिबान की तरह आए दिन कानून हाथ में लेकर लेकर लोगों के साथ मारपीट ही नहीं बल्कि खुलेआम हत्या तक कर रहे है। हाल ही में 65 साल के बुजुर्ग भंवर लाल जैन की हत्या कर दी गई, सिर्फ वो अपना नाम और जाति नहीं बता पाया। बात-बात पर बुलडोजर चलाने वाली सरकार ने नीमच के उस भाजपा नेता को बचाने की पूरी कोशिश की। यहीं नहीं प्रदेश में निरंतर ऐसी घटना को सरकार के संरक्षण में अंजाम दिया जा रहा है।

मंत्री दे रहे बेतुके बयान, जनता से की अपील
खंडेलवाल ने कहा कि अपराधियों को बचाने के लिए सरकार के मंत्री बेतुके बयान देते है। आज प्रदेश में कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है न हिंदू, न आदिवासी, न पिछड़ा न अल्पसंख्यक। इसी के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने विरोध जताते हुए गले में प्लेट लगाकर भाजपा नेताओं को सूचित किया है कि मैं मध्यप्रदेश इंदौर का मूल निवासी हूं। मैं सनातनी हिंदू हूं, साथ ही उस प्लेट पर आधार कार्ड भी लगाया ताकि भाजपा नेताओं को दूर से नजर आए कि ये व्यक्ति कौन से धर्म का है और कहां का रहने वाला हैं। क्योंकि भाजपा सरकार में आम जनता में बड़ा डर का माहौल है। कब कौन व्यक्ति आकर आपसे आपका आधार कार्ड, परिचय पत्र मांग ले। कांग्रेस ने जनता से अपील की है कि भाजपा के तालिबानी शासन में अपना परिचय पत्र लेकर चले।