• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Congress Said More Than 10 Lakh Malnourished Children In The State, How To Play With Toys On A Hungry Stomach?

खिलौने नहीं पोषण आहार दो:कांग्रेस बोली प्रदेश में 10 लाख से ज्यादा कुपोषित बच्चे, भूखे पेट खिलौने से कैसे खेले?

इंदौरएक महीने पहले

सीएम शिवराज सिंह चौहान के ठेले पर खिलौने जमा करने पर इंदौर में कांग्रेस ने निशाना साधा। कांग्रेस नेता बोले प्रदेश में शिवराज सरकार का सर्कस के करतब जोर-शोर से जारी हैं। कांग्रेस ने सवाल खड़ा किया है कि प्रदेश में लाखों बच्चे कुपोषित है, भूखे पेट वे कैसे खिलौने से खिलेंगे। सीएम को इसका जवाब देना चाहिए। शिवराज सरकार की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी पेटभर खाना खाने के बाद नया कॉन्सेप्ट लेकर आई। सीएम को ठेला लेकर भोपाल की सड़कों पर उतार बच्चों के हितैषी मामा की छवि बनाने की नाकाम कोशिश की। कांग्रेस ने सलाह दी कि सीएम के सलाहकार ठेला चलाकर पोषण आहार जमा करने का बोलते तो कुपोषित बच्चों के पेट भरता।

ये कहता है कुपोषित बच्चों का आंकड़ा
एमपीसीसी के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव बोले वर्तमान स्थिति में प्रदेश 10 लाख 32 हजार 166 कुपोषित बच्चे हैं। इनमें 6 लाख 30 हजार 90 बच्चे अति कुपोषित की श्रेणी में हैं। यह डिटेल राज्य सरकार ने विधानसभा के पटल पर रखी थी। इससे यह स्पष्ट होता है कि आज बच्चों को खिलौने से ज्यादा पोषण आहर की जरूरत है। मगर शिवराज सरकार ठेला चलाकर खिलौने जमा करके अपने कर्तव्यों की खानापूर्ति कर रही है। शिवराज सरकार का राजनैतिक इवेंट तो सफल हो जाएगा, लेकिन कुपोषित बच्चे भूखे पेट खिलौने से कैसे खेलेंगे इसका जवाब सीएम को देना चाहिए।

राजनैतिक इवेंट के जरिए चर्चित रहना चाहते है सीएम - यादव
प्रदेश सचिव यादव ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा अच्छा होता की सीएम ठेला लेकर कुपोषित बच्चों के लिए पोषण आहार जमा कर कुपोषण को मप्र से खत्म करने का संकल्प लेते और आम जनता को कुपोषण समाप्त करने में मदद का आग्रह करते। सीएम सिर्फ राजनैतिक इवेंट के जरिए चर्चित रहना चाहते है। प्रदेश की कुपोषण की समस्या को जड़ से मिटाने के लिए संकल्पित नहीं हैं। कुपोषण के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जाने के बाद भी प्रदेश में हालात अच्छे नहीं है।