पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये मदहोशी भारी पड़ेगी:अहातों पर कोरोना की पाबंदियां बेअसर, देर रात तक महफिलें

इंदौर14 दिन पहलेलेखक: सुमित ठक्कर
  • कॉपी लिंक
टेबलों पर एक-दूसरे के सामने भीड़ में छलका रहे जाम। - Dainik Bhaskar
टेबलों पर एक-दूसरे के सामने भीड़ में छलका रहे जाम।

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन-प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने वालों, सोशल डिस्टेंस नहीं रखने वालों पर सख्ती शुरू कर दी है, लेकिन शराब दुकानों के अहातों में सख्ती कहीं दिखाई नहीं दे रही। सोमवार रात भास्कर ने तीन शराब दुकानों का जायजा लिया। दुकानों के पास अहातों में बैठकर देर रात तक शराब परोसी जा रही थी। न मास्क थे, न दूरी का पालन।

दृश्य 1 : मास्क लगाने का बोर्ड, लेकिन बगैर मास्क एंट्री दे रहे

समय : सोमवार रात 9.35 फूटी कोठी वाइन शॉप के अहाते में पीने वालों की जमकर भीड़ है। किसी ने भी मास्क नहीं लगा रखा है। काउंटर पर बैठने वाले भी मास्क नाक के नीचे करके शराब दे रहे थे। यहां पास ही आबकारी का आरक्षक भी खड़ा है, लेकिन बगैर मास्क वालों को रोका नहीं जा रहा।

दृश्य 2 : टेबलों पर एक-दूसरे के सामने भीड़ में छलका रहे जाम
समय : सोमवार रात 10.05
बिजलपुर स्थित शराब दुकान। यहां आबकारी अधिकारी दुकान के बाहर खड़े होकर आने-जाने वालों को मास्क पहनने के लिए कह रहे थे, लेकिन दुकान के पीछे अहाते में भीड़ थी। शराब पीने आए लोग बिना मास्क के गाड़ियों पर और टेबल पर भीड़ में बिना मास्क शराब पी रहे थे।

दृश्य 3 : अफसर भी नहीं रोक रहे बगैर मास्क वालों को प्रवेश से
समय : सोमवार रात 10.38
चोइथराम मंडी चौराहे के पास स्थित वाइन शॉप के अहाते में भी भारी भीड़ थी। बाहर आबकारी अधिकारी मौजूद, फिर बिना मास्क के लोग अंदर प्रवेश कर रहे थे। यहां रात 11 बजे बाद तक शराब परोसी जा रही थी। लोग बगैर मास्क के अहाते में पहुंच रहे थे।
दिन के नियम-कायदे, रात होते ही नशे में बहे

इधर, राऊ में शराब दुकान में भीड़ उमड़ने और कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन की जानकारी मिलते ही सोमवार को कलेक्टर मनीष सिंह के आदेश पर दुकान के सामने रस्सी बांधकर सोशल डिस्टेंस के गोले बनाए गए। सहायक आयुक्त आबकारी राजनारायण सोनी ने बताया कि सभी दुकानों को निर्देश दिए गए हैं कि बिना मास्क के ग्राहक को नहीं आने दें, सैनिटाइजर रखें और दुकानों पर आरक्षकों की ड्यूटी भी लगाई गई है। हालांकि रात में सारे नियमों का उल्लंघन होता दिखा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें