पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Coronavirus Cases Lockdown Unlock 14 July Updates | 51 More Patient Found Today In Indore City As Corona Cases Jump 5403 In Madhya Pradesh Indore

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर में कोरोना:देपालपुर में एक ही वार्ड में 23 संक्रमित मिले, अब तक 5403 लोग वायरस की चपेट में आए; 273 की जान गई

इंदौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना संक्रमण को देखते हुए सबसे व्यस्त बाजारों में से एक जेल रोड पर वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध का बैनर लगा दिया गया है। - Dainik Bhaskar
कोरोना संक्रमण को देखते हुए सबसे व्यस्त बाजारों में से एक जेल रोड पर वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध का बैनर लगा दिया गया है।
  • शहर में कोरोना का प्रकोप 765 से ज्यादा कॉलोनियों तक पहुंचा, 105322 लोगों के सैंपल जांचे गए
  • 4028 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौटे, होटल, गार्डन में क्वारैंटाइन 4792 लोगों को भी घर पहुंचे

देपालपुर में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। एक ही वार्ड में 23 नए मरीज मिले। सात नए एरिया भी चिह्नित किए गए हैं। इनमें शिव पार्वती नगर, गणेश बाग कॉलोनी, भेरू बाबा मंदिर क्षेत्र, सांवेर का ग्राम पीर कराड़िया, तिरुपति धाम महू, छोटा बांगड़दा और अलंकार पैलेस में कोरोना के मरीज मिले हैं। ये वे क्षेत्र हैं, जहां पहली बार मरीज सामने आए हैं। शहर में अब तक कोरोना का प्रकोप 765 से ज्यादा कॉलोनियों में फैल चुका है। इसके साथ ही जिले में अब तक 5403 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 273 की जान गई है।

51 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

सोमवार रात को 1211 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई, इनमें से 1150 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं, 51 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, 4 की मौत भी हुई है। 4 मरीजों की रिपोर्ट रिपीट पाॅजिटिव आई है। वहीं, 6 के सैंपल रिजेक्ट कर दिए गए। सोमवार को एक बार फिर से 2393 सैंपल लिए गए। अब तक जिले में 105322 लोगों के सैंपल जांचे जा चुके हैं। अब तक 5403 संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें से 4028 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, इस वायरस ने 273 लोगों की जान भी ली है। अभी जिले में 1102 एक्टिव मरीज हैं, जबकि होटल, गार्डन में क्वारैंटाइन 4792 लोगों को घर भेजा जा चुका है।

केसरीपुरा सांवेर और छोटी ग्वालटोली कंटेनमेंट एरिया घोषित

कोरोना मरीज निकलने के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने केसरीपुरा सांवेर और छोटी ग्वालटोली क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है। इन क्षेत्रों के लिए अपर कलेक्टर पवन जैन को प्रभारी बनाया है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उक्त कंटेनमेंट एरिया के अंतर्गत आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। कंटेनमेंट एरिया के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा विशेष रैपिड रिस्पांस टीम और मेडिकल मोबाइल यूनिट का गठन किया गया है।

कोरोना संक्रमित व्यक्ति के परिजन एवं निकट संपर्क में रहने वाले को क्वॉरेंटाइन कराना आवश्यक है, जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। केशरीपुरा वार्ड में अब तक 34 लोग कोरोना पाॅजिटिव हो चुके हैं। वहीं, क्षेत्र में कोरोना पाॅजिटिव का आंकड़ा 77 पर पहुंच गया है और 6 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें केशरीपुरा का एक पुरुष और एक महिला शामिल है।   

10 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे, देवास के चार शामिल

सोमवार को 10 कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौटे। ये सभी मरीज इंडेक्स मेडिकल कॉलेज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। इसमें चार देवास और 6 मरीज इंदौर के हैं। 23 वर्षीय पूनम से लेकर 60 साल के प्रहलाद सिंह भी शामिल हैं। स्वस्थ हुए मरीजों ने अस्पताल प्रबंधन, डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, प्रबंधक आदि को धन्यवाद दिया। चेयरमैन मयंकराजसिंह भदौरिया ने बताया अब तक इंडेक्स अस्पताल से 835 से ज्यादा मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। सोमवार को ही 10 नए पॉजिटिव मरीज भर्ती हुए हैं। फिलहाल 80 मरीजों का इलाज चल रहा है।

फीवर क्लिनिक में 71 हजार लोग जांच करा चुके

जिले में संचालित फीवर क्लिनिक के माध्यम से अभी तक 71 हजार लोगों की जांच हो चुकी है। जांच के बाद एक हजार 777 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। फीवर क्लिनिक के माध्यम से कोविड-19 संक्रमण के संदिग्ध व्यक्तियों को भी लगातार अस्पताल रैफर किया जा रहा है।

किल कोरोना अभियान में अभी तक 3804 कोविड संदिग्ध मिले

जिले में चल रहे किल कोरोना अभियान के तहत हुए सर्वे में अभी तक 3 हजार 804 कोविड संदिग्धों की पहचान की गई है। सर्वे दलों द्वारा रविवार रात तक 32 लाख 38 हजार लोगों का सर्वे कर लिया गया है। यह अभियान 15 जुलाई तक चलेगा। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि सर्वे में सामने आए संदिग्धों की मेडिकल जांच कराई जा रही है और जरूरत होने पर सैंपलिंग, टेस्टिंग की जा रही है।

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर 681 पर स्पॉट फाइन

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर नगर निगम की टीम ने 681 लोगों पर स्पॉट फाइन लगाया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 138, मास्क नहीं लगाने पर 541 एवं दुकान व संस्थान पर सैनिटाइजर नहीं रखने पर 2 पर कार्रवाई हुई। उनसे 79 हजार से अधिक की राशि वसूली गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें