• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown {Curfew} In Madhya Pradesh (MP) Indore(COVID 19) Cases News and Updates

इंदौर में कर्फ्यू का दूसरा दिन / सुबह दूध के लिए लाइनें लगीं, किसी दुकानदार ने सुरक्षा के लिए गोला बनाया तो किसी ने एक मीटर पर लाइन खींची

कोरोना के केस सामने आने के बाद इंदौर में और सतर्कता बरती जा रही है।
दूध लेने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। दूध लेने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।
पुलिस ने खड़े रहकर गोले बनवाए। पुलिस ने खड़े रहकर गोले बनवाए।
सुबह लोग दुकान के बाहर गोलों में खड़े नजर आए। सुबह लोग दुकान के बाहर गोलों में खड़े नजर आए।
एक मीटर से ज्यादा दूरी तक दिखी। एक मीटर से ज्यादा दूरी तक दिखी।
पुलिस दुकान के सामने निशान लगवाती हुई। पुलिस दुकान के सामने निशान लगवाती हुई।
इस प्रकार लोगों ने जिम्मेदारी समझ सामान लिया। इस प्रकार लोगों ने जिम्मेदारी समझ सामान लिया।
X
दूध लेने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।दूध लेने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।
पुलिस ने खड़े रहकर गोले बनवाए।पुलिस ने खड़े रहकर गोले बनवाए।
सुबह लोग दुकान के बाहर गोलों में खड़े नजर आए।सुबह लोग दुकान के बाहर गोलों में खड़े नजर आए।
एक मीटर से ज्यादा दूरी तक दिखी।एक मीटर से ज्यादा दूरी तक दिखी।
पुलिस दुकान के सामने निशान लगवाती हुई।पुलिस दुकान के सामने निशान लगवाती हुई।
इस प्रकार लोगों ने जिम्मेदारी समझ सामान लिया।इस प्रकार लोगों ने जिम्मेदारी समझ सामान लिया।

  • कर्फ्यू के दौरान किराना, फल, सब्जी जैसे जरूरी सामान के लिए प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए
  • ऑनलाइन ऑर्डर बुक करने वालों से होम डिलेवरी सेवा तेज करने को कहा गया

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 12:04 PM IST

इंदौर. इंदौर में बुधवार को 24 घंटे के अंदर 10 मरीज सामने आने से हड़कंप मचा है। प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया। दुकानदारों ने भी ऐहितयात बरतते हुए दुकानों के आगे मार्क बना दिए। किसी ने एक मीटर पर लाइन खींच दी तो किसी ने इतनी ही दूरी पर गोला बना दिया। यदि ग्राहक इसका पालन नहीं कर रहा है तो उसे सामान नहीं दिया जा रहा है। गुरुवार सुबह दूध डेयरी पर लोगों की भीड़ लगी, लेकिन कई जगह लोग सर्कल में ही खड़े दिखे।

गुरुवार सुबह अन्नपूर्णा, चन्दन नगर, कालानी नगर जवाहर मार्ग सहित अन्य कई क्षेत्रों में इस प्रकार के मार्क नजर आए। इसके साथ ही सर्कल में रहकर ही सामान खरीदने की नई व्यवस्था की गई। सभी नागरिकों को इस मुहिम से जुड़ने की अपील भी की गई। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानदारों को स्वयं अपने क्षेत्र में प्रत्येक दूध की दुकान, सब्जी की दुकान, किराना दुकान, बैंक एटीएम, दवाई की दुकान के सामने इस प्रकार के गोले बनाने को कहा गया है। इनमें करीब कम से कम 1 मीटर की दूरी होना जरूरी है।

यह भी सेवाएं मिलती रहेंगी
इंदौर के शहरी सीमा में कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं चलती रहेंगी, लेकिन दैनिक जीवन में काम आने वाली जरूरी वस्तुएं जैसे खाद्य वस्तुएं, पेय पदार्थ, सब्जियां, ब्रेड, अनाज, दूध, डेयरी, किराने का सामान, पेयजल, जीवन रक्षक वस्तुओं की दुकानें व आउटलेट सुबह सात से दोपहर दो बजे तक ही खुली रहेंगी। मुख्य सचिव इकबालसिंह बैंस ने भी कमिश्नर-कलेक्टर को फ्री हैंड दे रखा है।

घर बैठे किराना, अन्य सामान मंगवा सकेंगे लोग, प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए
कर्फ्यू के दौरान किराना, फल, सब्जी जैसे जरूरी सामान के लिए प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं, जिन पर कॉल करके लोग नाममात्र के डिलीवरी शुल्क पर सामान बुलवा सकेंगे। इसके लिए उन्हें बिग बाजार के नंबर 7987475845, 7724832430, डी मार्ट के 7412225900, 6232137272, मेट्रो के 9522280519, 9179270270, विशाल मेगा मार्ट के 7217888125, 9926091291, ऑनडोर के 7024505050, 7415342047 और रिलायंस फ्रेश के नंबर 7024121403, 7024121475 पर कॉल करना होगा।

किराना और अन्य खाद्य वस्तुएं सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक ही मिलेंगी
वहीं सरकारी व निजी अस्पताल, एंबुलेंस सेवा, पेट्रोल पंप, दवा दुकानें, खाद्य उत्पादों के निर्माण की इकाई, दवा, सेनीटाइजर, मास्क, मेडिकल उपकरण बनाने वाली व इसके निर्माण में लगने वाली कच्ची सामग्री प्रदाय करने वाले इस आदेश से मुक्त रहेंगे। इसके साथ ही मीडिया को भी मुक्त रखा गया है।

होम डिलेवरी की हो रही है व्यवस्था
वहीं, एडीएम बीबीएस तोमर ने बैठक कर थोक किराना कारोबारियों को निर्देश दिए हैं कि वह ऑनलाइन या फोन पर ऑर्डर लेकर रिटेलर कारोबारियों के पास माल पहुंचाए और रिटेलर को भी बोला गया है कि वह अपनी दुकान पर मोबाइल नंबर डिस्प्ले कर दें और ग्राहकों से कहें कि इस नंबर पर वह ऑर्डर दें, जिससे घर पहुंच डिलेवरी कर दी जाए। वहीं ऑनलाइन ऑर्डर बुक करने वालों से होम डिलेवरी सेवा तेज करने को कहा गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना