पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Coronavirus | Coronavirus Madhya Pradesh (MP) Indore Tatpatti Bakhal Latest News Update: Collector Manish Singh Sealed Tatpatti Area, 18 COVID 19 Positives Found In 3 Days

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर:टाटपट्‌टी बाखल के 82 लोग क्वारैंटाइन, यहां तीन दिन में 18 कोरोना पॉजिटिव मिले

इंदौरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को कलेक्टर ने कोरोना प्रभावित टाटपट्‌टी बाखल क्षेत्र का दौरा किया। - Dainik Bhaskar
सोमवार को कलेक्टर ने कोरोना प्रभावित टाटपट्‌टी बाखल क्षेत्र का दौरा किया।
  • सोमवार को कलेक्टर टाटापट्‌टी बाखल पहुंचे, कहा- पूरी तरह से इलाके को सील किया जाएगा
  • कोरोना प्रभावित इलाके के प्रत्येक 200 घरों पर आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम और डॉक्टर की ड्यूटी लगाई

पिछले तीन दिनों में शहर के टाटपट्‌टी बाखल क्षेत्र में कोराेना के 18 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं जिसमें से एक की मौत हो चुकी है। सोमवार दोपहर कलेक्टर मनीष सिंह यहां पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। कलेक्टर ने बताया कि इस क्षेत्र से 82 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। टाटपट्‌टी बाखल क्षेत्र को पूरी तरह से सील किया जाएगा। इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 135 पर पहुंच गई है। रविवार रात आई रिपोर्ट में टाटपट्‌टी बाखल के 6 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी। इनमें से 5 मरीज उस मकान के हैं जहां शनिवार को 7 पॉजिटिव मरीज मिले थे। यानी यहां एक ही घर में 12 और पूरे क्षेत्र में 18 पाॅजिटिव पाए गए है। इन मरीजों में से एक मरीज की मौत हो गई है। इसके बाद इस पूरे क्षेत्र को कैंटोनमेंट घोषित कर दिया गया था। सोमवार को कलेक्टर ने इसे पूरी तरह से सील करने की बात कही है। गौरतलब है कि गत दिनों इसी क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर रहवासियों द्वारा हमला किया गया था।

कैंटाेनमेंट इलाकों में आशा, आंगनवाड़ी, एएनएम, डॉक्टर की ड्यूटी
कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में प्रत्येक 200 घरों के ऊपर एक आशा कार्यकर्ता, एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, एक एएनएम एवं एक डॉक्टर की ड्यूटी लगाई जा रही है। इन क्षेत्रों में लगाई गई यह टीम 14 दिनों तक केवल उन्हीं क्षेत्रों में ड्यूटी कर रहवासियों के स्वास्थ्य की चिंता करेगी। कलेक्टर ने कहा कि यह प्रयास होगा कि बीमार लोगों का इलाज उनके घरों पर भी हो जाए और आवश्यकता पड़ने पर ही उन्हें अच्छे अस्पताल में भर्ती कराकर आठ-दस दिनों में उन्हें स्वास्थ करा दिया जाए।

रानीपुरा क्षेत्र में 80 लोगों को किया तैनात
कलेक्टर ने बताया है कि रानीपुरा, दौलतगंज, हाथी पाला, चम्पा बाग, नार्थ तोड़ा, साउथ तोड़ा और नयापुरा में लगभग 80 स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। इन्हें साथ में दवाइयां भी दी गई है। इन कर्मचारियों को रविवार शाम नेहरू स्टेडियम में सोशल डिस्टेंस के मापदंड का पालन करते हुए प्रशिक्षण दिया गया था। इस दल ने सोमवार से काम करना शुरू कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें