पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डाइट परिसर में सुसाइड:3.5 लाख वापस मांगने पर प्रताड़ित कर रहे थे दंपती और अकाउंटेंट

इंदौर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुनील के पास से मिला सुसाइड नोट।
  • छुट्‌टी का आवेदन देकर तीन कर्मचारी फरार

शिक्षा विभाग के डाइट परिसर में रहने वाले तीन कर्मचारी नौ दिन से फरार हैं। उनमें से दो महिला कर्मचारियों ने तो अनिश्चितकालीन अवकाश का आवेदन दिया और फिर वे आईं ही नहीं। असल में जो तीन कर्मचारी फरार हैं उनमें से एक दंपती प्रशांत शास्त्री और अन्विता शास्त्री व एक अन्य अकाउंटेंट अनीता भीमगड़े हैं।

23 जुलाई को प्रशांत के सरकारी क्वार्टर के परिसर में अवैध रूप से बने मकान में सुनील गुप्ता नामक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। गुप्ता ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। उसमें अपनी मौत के लिए इन तीनों कर्मचारियों को जिम्मेदार बताया है। साथ ही यह भी लिखा है कि कि गुप्ता ने कुछ रुपए प्रशांत के पास जमा कराए थे, जो कि प्रशांत ने लौटाने से इनकार कर दिया और मकान खाली करने की धमकी देने लगा। इस मामले में राजेंद्र नगर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

पत्नी ने कहा- सात साल पहले घर में काम कराने के लिए रखा था

सुनील गुप्ता की पत्नी पिंकी ने आरोप लगाया कि प्रशांत ने सात साल पहले मुझे घर में काम करने के लिए रखा। इस पर क्वार्टर के परिसर में ही परिवार सहित रहने की अनुमति दी। पति सुनील किसी होटल में काम कर जो पैसे कमाते थे वे प्रशांत पर भरोसा होने के कारण उसके पास जमा करा देते थे। उन्होंने करीब साढ़े तीन लाख रुपए जमा किए थे। डायरी में हिसाब लिखते थे। लॉकडाउन में आर्थिक स्थिति खराब होने पर पति ने प्रशांत से रुपए लौटाने को कहा तो वह आनाकानी करने लगा। फिर प्रशांत ने मकान खाली करने को कह दिया। यह सदमा पति बर्दाश्त नहीं कर पाए। उन्होंने फांसी लगा ली। परिजन ने बताया कि जब पुलिस हमारे बयान दर्ज कर रही थी, तब शास्त्री दंपती और अकाउंटेंट हमें फोन कर धमका रहे थे और यह किस्सा बताने के लिए रोक रहे थे। उसके बाद से वे तीनों गायब हैं। तीनों कर्मचारियों से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन फोन बंद मिले।

परिसर में अवैध निर्माण कर लिया
शासकीय शारदा कन्या स्कूल के दागी सहायक ग्रेड-2 कर्मचारी प्रशांत शास्त्री और पत्नी को डाइट परिसर में 16 साल पहले एक क्वार्टर एच-1 अलॉट किया गया था। बताते हैं कि यहां पर प्रशांत ने अफसरों की अांखों में धूल झोंककर कब्जा कर अवैध निर्माण कर लिया था। उसी में बिना अनुमति गुप्ता परिवार के चार सदस्यों को रख लिया था। शास्त्री पर हाल ही में भी बिना काम किए 19 महीने तक वेतन लेने के मामले में जांच चल रही है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है

शास्त्री दंपती को मेरी जॉइनिंग के पहले से ही क्वार्टर अलॉट है। हाल ही में प्रशांत की पत्नी और एक महिला अकाउंटेंट अनिश्चितकालीन अवकाश का आवेदन देकर गए हैं। हमने आवेदन स्वीकृत नहीं किया है। इसके लिए उनसे लगातार संपर्क करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन उनके फोन बंद आ रहे हैं। बाकी सुसाइड के मामले में राजेंद्र नगर पुलिस जांच कर रही है।
- सुधीर सिंह कौशल, प्राचार्य, डाइट, बिजलपुर

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें