पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • COVID Vaccination (Indore) News Today Update; Target To More People Vaccinated In Silicon City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर में टीकाेत्सव:सिलिकॉन सिटी में रोजाना 300 से ज्यादा लाेगों को वैक्सीन लगवाने का लक्ष्य, लोग घर-घर जाकर दे रहे दस्तक, कलेक्टर बोले - इसे जन आंदोलन बना दो

इंदौर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कॉलोनी में बने पूरे सेंटर को गुब्बारों से सजाकर उसका विधिवत उद्घाटन कर टीकाकरण की शुरुआत की गई। - Dainik Bhaskar
कॉलोनी में बने पूरे सेंटर को गुब्बारों से सजाकर उसका विधिवत उद्घाटन कर टीकाकरण की शुरुआत की गई।

इंदौर में जिस गति से कोरोना बढ़ रहा है, उसे रोकने के लिए उसी रफ्तार से लोगों को वैक्सीन भी लगाने की कोशिश हो रही है। प्रतिदिन करीब 400 सेंटर से 30 से 35 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। मंगवालवार को वैक्सीन लगेगा तो कोरोना हारेगा की तर्ज पर राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के सिलिकॉन सिटी वार्ड 79 में भी वैक्सीन की शुरुआत हुई। यहां रोजाना 300 लोगों को वैक्सीन लगवाने का लक्ष्य रखा गया है। रहवासी खुद घर-घर जाकर दस्तक दे रहे हैं। कलेक्टर मनीष सिंह ने वैक्सीनेशन को जन आंदोलन बनाने की अपील की है।

सिलिकॉन सिटी के रहवासी आलोक शर्मा ने बताया कि भाजपा नेता मधु वर्मा, समाजसेवी कपिल चौधरी और टीनू संघवी के नेतृत्व में कोरोना वैक्सीन लगवाने का सिलसिला शुरू हुआ है। यहां 45 से अधिक आयु वाले सभी को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। अधिकांश पूर्वांचल के लोग भी शामिल हुए हैं। यहां पीथमपुर की फैक्टरियों में काम करने वाले लोगों की भी संख्या काफी है। यहां दो तरह से टीकाकरण हो रहा है। क्लब हाउस में नि:शुल्क वैक्सीनेशन हो रहा है, जबकि शुल्क के साथ निजी अस्पताल वैक्सीनेशन कर रहे हैं। रहवासियों ने शपथ ली है कि वे भी यहां शत प्रतिशत वैक्सीन लगाकर कॉलोनी को सुरक्षित बनाएंगे। यहां हजारों की संख्या में परिवार रहते हैं। अधिकांश लोग नौकरी पेशा हैं। इनके लिए प्रशासन ने वैसे भी स्पेशल सिटी और आई बस चलवाई है।

100 फीदसी टीकाकराण का यहां लक्ष्य रखा गया है।
100 फीदसी टीकाकराण का यहां लक्ष्य रखा गया है।

कोरोना संक्रमण से मुक्त के लिए कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देन में जन आंदोलन के रूप में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर ने बताया कि जिलेवासियों की जागरूकता का प्रत्यक्ष उदाहरण सोमवार को देखने को मिला, जब 44 हजार 427 लोगों ने वैक्सीनेशन केन्द्र पहुंचकर कोरोना का टीका लगवाया। कलेक्टर ने अपील की है कि वे अब शहर के अन्य व्यक्तियों को भी कोविड का टीका लगाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड का तत्कालिक इलाज सही ढंग से मास्क का प्रयोग कर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना है। लेकिन कोविड का स्थाई इलाज केवल वैक्सीनेशन है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें