HP, इंडियन के नाम से बेच रहे थे डुप्लीकेट ऑइल:इंदौर के भंवरकुआ में क्राइम ब्रांच की कार्रवाई, 7 लाख के ऑइल सहित मशीन जब्त

इंदौर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्राइम ब्रांच ने सोमवार रात को भंवरकुआ इलाके में कार्रवाई करते हुए HP, इंडियन कंपनी के नाम से बेच रहे डुप्लीकेट ऑइल के गोडाउन पर छापा मारा है। यहां कार्रवाई करते हुए 7 लाख के माल के साथ मशीनें और पैकिंग का सामान जब्त किया गया है। आरोपी शहरभर की दुकानों में नकली माल सप्लाई कर रहे थे। क्राइम ब्रांच ने पूरी कार्रवाई भंवरकुआ पुलिस को सौंपी है।

एडीसीपी गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक भंवरकुआ के पालदा में उद्योग नगर साहू कंपाउंड में गोडाउन में ऑइल की पैकिंग कर सस्ते दामों में बेचने की सूचना मिली थी। यहां टीम को कार्रवाई के लिए भेजा था, जिसमें गोडाउन संचालक कपिल पुत्र मनोहर कल्याणी निवासी शिवधाम लिंबोदी से पूछताछ की गई। उसने बताया कि, HP और इंडियन ऑइल जैसी ब्रांडेड कंपनियों के ऑइल बुलाकर उसमें कुछ ऑइल निकालकर उसकी जगह कच्चा ऑइल व कलर मिलाकर बिना गुणवत्ता वाला ऑइल तैयार कर सील लगाकर बाजारों में खपाया रहा था।
यह हुआ जब्त

आरोपी के गोडाउन से 15 ड्रमों में भरा 3 हजार लीटर कच्चा ऑइल, एचपी कंपनी के नाम से नकली सील लगा 2 ड्रमों में भरे 400 लीटर मिलावटी ऑइल, ब्रांडेड कंपनियों के लेबल, स्टिगर व लेबल पैकिंग मशीन सहित ऑइल मिलाने की पंपिंग मोटर मशीन जब्त की गई है। आरोपी कपिल के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तह्त अन्य मामलों में केस दर्ज किया गया है।