कोरोना का खतरा:NSUI की मांग, ऑनलाइन हो DAVV की एग्जाम

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छात्र नेताओं ने दिया ज्ञापन - Dainik Bhaskar
छात्र नेताओं ने दिया ज्ञापन

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंदौर में NSUI के छात्र नेता एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं उन्होंने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा आगामी दिसंबर माग में आयोजित की जा रही एग्जाम को ऑफलाइन के बजाए ऑनलाइन करवाने की मांग की है। इस मांग को लेकर छात्र नेताओं ने ए.डी ऑफिस पहुंचकर उच्च शिक्षा मंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा है।

इंदौर में लगातार कोविड मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिसे देखते हुए NSUI छात्र नेताओं ने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की आगामी दिनों में होने वाली एग्जाम को ऑनलाइन संचालित करने की मांग की है। इस मांग लेकर NUSI छात्र नेता मंगलवार को ए.डी ऑफिस पहुंचे जहां उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने बताया कि मप्र में आरजीपीवी की परीक्षा ऑनलाइन कर दी गई है वहीं जीएसआईटीएस कॉलेज की परीक्षा भी ऑनलाइन मोड में संचालित की जा रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के कल के फैसले के बाद NSUI ऑनलाइन एग्जाम का समर्थन कर रही है और मांग करती है कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की परीक्षा भी ऑनलाइन मोड में की जाए।

स्टूडेंट्स और टीचर्स को भी कोविड का खतरा
NSUI के प्रदेश महासचिव यश यादव के मुताबिक ज्ञापन के माध्यम से शासन का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की गई है। क्योंकि कोरोना और इसके नए वैरिएंट का खतरा बढ़ गया है। जो स्टूडेंट्स, टीचर्स, अन्य सदस्यों सहित उनके परिवार के लिए खतरे की आहट है। ऐसे में ऑफलाइन एग्जाम आयोजित करना सभी के लिए खतरा बन सकता है। इसलिए ज्ञापन देकर मांग की है कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की एग्जाम भी ऑनलाइन मोड में संचालित की जाए। उल्लेखनीय है कि इस संबंध में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय प्रबंधन को ज्ञापन दिया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...