पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खाते में पहुंचाएंगे राशि:एरियर भुगतान के लिए पहली बार धुलेंडी के दिन भी खुला रहेगा डीईओ का कार्यालय

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • कर्मचारियों के सातवें वेतनमान के एरियर की पहली किस्त खातों में पहुंचाएंगे

शिक्षा विभाग के इतिहास में संभवत: ऐसा पहली बार होगा, जब कर्मचारियों के एरियर की राशि के भुगतान को लेकर धुलेंडी वाले दिन भी कार्यालय खुला रखकर काम किया जाएगा। इन दोनों ही दिनों में विभाग के अफसर सहित अन्य कर्मचारी सातवें वेतनमान के एरियर की पहली किस्त के भुगतान के लिए काम करेंगे।

इसके संबंध में मध्यप्रदेश शासन वित्त विभाग के उपसचिव अखिल कुमार वर्मा ने हाल ही में आदेश भी जारी किया है। इसी कड़ी में शनिवार को एसडीएम व जिला शिक्षा अधिकारी रवि कुमार सिंह ने इंदौर जिले के सभी हाई स्कूल व हायर सेकंडरी स्कूल के प्राचार्यों की बैठक एसजीएसआईटीएस के सभागार में कर दिशा-निर्देश दिए।

एसडीएम सिंह ने बताया कि शासन की तरफ से सांतवें वेतनमान की राशि का भुगतान कर्मचारियों को पांच किस्त में किया जाना है। इसके चलते पहली किस्त की राशि शिक्षा विभाग के खाते में जमा हो गई है। अब इसे कर्मचारियों को दिया जाना है। साथ ही छठे वेतनमान के एरियर की तीसरी किस्त का भुगतान भी होना है।

ऐसे में आगामी दिनों तक इसी पर काम किया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि 100 प्रतिशत कर्मचारियों को यह राशि खाते में पहुंच जाए। ऐसे में होली के दिन भी कार्यालय में अवकाश न रखते हुए कर्मचारियों को काम करना होगा।

इसके अलावा बैठक में सभी प्राचार्यों को आगामी प्री-बोर्ड और बोर्ड परीक्षाएं कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए कराई जाना सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। इसे लेकर आगामी 10 दिनों में एक बार और समीक्षा बैठक होगी। बैठक में सहायक संचालक पूजा सक्सेना, इंदौर, महू, देपालपुर और सांवेर के बीओ व सभी संकुल प्राचार्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें