• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Detailed Information About Registration Will Be Available On DAVV's Website From Today Evening

इंदौर में 30 से शुरू होंगे सीईटी काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन:डीएवीवी की वेबसाइट पर आज शाम से उपलब्ध होगी रजिस्ट्रेशन की जानकारी, 8 अक्टूबर से शुरू होगी काउंसलिंग

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवी अहिल्या विवि - Dainik Bhaskar
देवी अहिल्या विवि

देवी अहिल्या विवि द्वारा आयोजित CIT-2021 की काउंसलिंग 8 अक्टूबर से शुरू होने वाली है। काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 30 सितंबर से शुरू होंगे, जिसकी पूरी जानकारी 29 सितंबर को शाम तक डीएवीवी की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएगी, जिससे आधार पर CIT में सफल परीक्षार्थी अब अपना रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। इसके साथ ही परीक्षार्थियों को कैटेगरी आधारित रैंक भी पता चल सकेगी।

देवी अहिल्या विवि के 16 विभागों में संचालित 41 कोर्स में प्रवेश के लिए हुई CIT-2021 का रिजल्ट घोषित होने के बाद से ही छात्रों को काउंसलिंग का इंतजार था। हालांकि विवि प्रबंधन ने काउंसलिंग की तारीख भी घोषित कर दी है। काउंसलिंग के लिए परीक्षार्थियों को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, जो 30 सितंबर से शुरू होंगे और आगामी 5 अक्टूबर तक चलेंगे। इधर, काउंसलिंग को लेकर विवि प्रबंधन तैयारियों में जुटा है। इसके साथ ही विवि में काउंसलिंग को लेकर व्यवस्थाएं भी की जा रही है।

शाम को डीएवीवी की वेबसाइट पर उपल्ब्ध होगी जानकारी

सीईटी कमेटी के चेयरमैन कन्हैयालाल आहूजा के मुताबिक CIT की काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन 30 सितंबर से शुरू होंगे। इस रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए छात्रों के पास 5 अक्टूबर तक का वक्त रहेगा। रजिस्ट्रेशन किस प्रकार किया जाना है। इसकी पूरी जानकारी 29 सितंबर की शाम तक डीएवीवी की वेबसाइट www.dauniv.ac.in पर जारी की जाएगी। जिसके आधार पर छात्र-छात्राएं 30 सितंबर से रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। रजिस्ट्रेशन की जानकारी पहले ही उपलब्ध करवाने से रजिस्ट्रेशन में विद्यार्थियों को दिक्कत नहीं होगी। हालांकि प्रयास किया जाएगा कि शाम 5 बजे के पहले वेबसाइट पर इसकी जानकारी जारी कर सके।

काउंसलिंग की तैयारियों में जुटा विवि

इधर, 8 अक्टूबर से शुरू होने वाली काउंसलिंग को लेकर विवि प्रबंधन तैयारियों में जुट गया है। पहली काउंसलिंग को लेकर बुधवार को विवि प्रबंधन के अधिकारी चर्चा कर काउंसलिंग को लेकर प्लान बनाएंगे। बताया जा रहा है कि देवी अहिल्या विवि के ऑडिटोरियम में काउंसलिंग की जाएगी। जिसमें कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का ध्यान भी रखा जाएगा।

कैटेगरी आधारित रैंक भी पता चलेगी

गौरतलब है कि रिजल्ट के साथ ही विद्यार्थियों की ओपन रैंक एवं मार्कशीट पूर्व में ही घोषित की जा चुकी है। काउंसलिंग के लिए किए जाने वाले रजिस्ट्रेशन के समय ही विद्यार्थियों को कैटेगरी आधारित (एससी,एसटी,ओबीसी आदि वर्ग) रैंक पता चल सकेगी। जिसके आधार पर विद्यार्थी पूरी जानकारी से संबंधित प्रिंट आउट निकाल सकते हैं, हालांकि ये प्रिंट आउट काउंसलिंग में लाना आवश्यक होगा।

खबरें और भी हैं...