पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

DAVV दीक्षांत समारोह:प्रोफेसर बनें राज्यपाल और उच्च शिक्षा मंत्री; छात्रों को बांटे मेडल और उपाधि, आगंतुकों के हाथ सैनिटाइज करवाने 10 कर्मचारी पूरे समय गेट पर रहे

इंदौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइनल रिहर्सल में मेडल पाने वाली कृति जैन को मेडल पहनाया गया। - Dainik Bhaskar
फाइनल रिहर्सल में मेडल पाने वाली कृति जैन को मेडल पहनाया गया।
  • यूनिवर्सिटी के 10 प्रोफेसर और कर्मचारियों के संक्रमित मिलने पर बरती जा रही अतिरिक्त सावधानी
  • दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी शिरकत

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (DAVV) के 19 फरवरी को होने वाला दीक्षांत समारोह के लिए फाइनल रिहर्सल गुरुवार को हुई। फाइनल रिहर्सल करीब 3 घंटे तक चली। इसमें अतिथियों के स्वागत से लेकर मेडल वितरण तक के कार्यक्रमों को फाइनल टच दिया गया। हालांकि 10 प्रोफेसर और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के कारण यूनिवर्सिटी प्रशासन पूरी एहतियात बरत रहा है। रिहर्सल के दौरान यह नजर भी आया। समारोह के मुख्य अतिथि इसरो के पूर्व चेयरमैन ए. एस किरण कुमार होंगे। कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव भी मौजूद रहेंगे। 2017-18 और 2018-19 के पास आउट छात्रों को 194 गोल्ड, 22 सिल्वर और 126 को PhD डिग्री अवार्ड होगी।

फाइनल रिहर्सल में प्रोफेसरों का प्रोसेशन भी निकला गया।
फाइनल रिहर्सल में प्रोफेसरों का प्रोसेशन भी निकला गया।

सबकुछ असली जैसा दिखा
डॉ. चंदन गुप्ता ने बताया कि दीक्षांत समारोह के पहले फाइनल रिहर्सल में प्रोफेसरों का प्रोसेशन भी निकला गया। इस दौरान संस्कृति के श्लोकों के साथ आगंतुकों का स्वागत किया गया। इसके बाद कार्यक्रम शुरू हुआ और एक-एक कर छात्रों को मंच पर बुलाया गया। यहां उन्हें सैनिटाइज किए गए मेडल व PhD की उपाधि प्रदान की गई। अतिथियों को छोड़ दें तो सबकुछ वैसे ही हुआ जैसा 19 फरवरी को मुख्य समारोह में होना है। रिहर्सल में मुख्य अतिथि के रूप में कुलाधिपति और उच्च शिक्षा मंत्री डमी थे। प्रोफेसरों को सभी अतिथियों की डमी के रूप में खड़ा किया गया था।

दोपहर 12 बजे से हुए हुए रिहर्सल की शुरुआत प्रोसेशन निकालने से हुई। करीब 3 घंटे चले आयोजन में तय संख्या के हिसाब से एक-एक छात्र को मेडल और PhD उपाधि प्रदान की गई। कोरोना संकट के बीच हुई रिहर्सल में सभी ने मास्क पहन रखा था। एक सीट छोड़कर छात्रों और आगंतुकों को बैठाया गया। खंडवा रोड स्थित यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में हुई इस पहली रिहर्सल में कुलपति डॉ. रेणु जैन और कुलसचिव अनिल शर्मा सहित सारे प्रोफेसर मौजूद थे। हालांकि इस बार काेरोना संकट को देखते हुए जगह नहीं होने पर छात्रों के परिजनों को एंट्री नहीं दी गई है।

मंच पर डमी अतिथियों ने रिहर्सल की।
मंच पर डमी अतिथियों ने रिहर्सल की।

समारोह की व्यवस्था पर एक नजर

  • समारोह से कुछ घंटे पहले पूरा परिसर सैनिटाइज कराया जाएगा।
  • थर्मामीटर से एक-एक व्यक्ति का टेंपरेचर चेक किया जाएगा।
  • मास्क पहनना अनिवार्य तो है ही, साथ ही 10 कर्मचारी पूरे समय आगंतुकों के हाथ सैनिटाइज कराएंगे।
  • मेडल भी सैनिटाइज कराए जाएंगे
  • एक-एक सीट छोड़कर ही आगंतुकों को बैठाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें