पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा की प्रदेश टीम घोषित:टीम से इंदौर को निराशा, सिर्फ जिराती को जगह, उपाध्यक्ष बनाए गए

इंदौर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

भाजपा की बुधवार को घोषित प्रदेश टीम में इंदौर के नेताओं को ज्यादा तवज्जो नहीं मिली। यहां से सिर्फ पूर्व विधायक जीतू जिराती को उपाध्यक्ष बनाया गया है। वे पिछली टीम में भी इसी पद पर थे। उनके अलावा जितने लोग भी पूर्व में पदों पर थे, उनमें से कोई या दूसरा नया नाम प्रदेश कार्यकारिणी में स्थान नहीं पा सका।

हालांकि अब कुछ लोग प्रवक्ता पद के लिए उम्मीद लगाकर बैठे हैं, क्योंकि उन नामों का ऐलान नहीं हुआ है। जैसे पिछली बार कार्यकारिणी में महू की कविता पाटीदार महामंत्री थीं, जबकि जिराती के अलावा सुदर्शन गुप्ता, उषा ठाकुर उपाध्यक्ष और उमेश शर्मा प्रवक्ता व सर्वेश तिवारी सह मीडिया प्रभारी थे। इसमें ठाकुर मंत्री बन चुकी हैं।

जिराती को इंदौर जिले से जरूर स्थान मिला है, पर मूल रूप से वे राऊ का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो ग्रामीण है। इस तरह से मंत्री पद के बाद पदाधिकारी के मामले में भी शहरी क्षेत्र पीछे रह गया।

नगर रायशुमारी: सभी से फाॅर्म पर लिखाए 10 नाम
भाजपा की नगर और जिला टीम की रायशुमारी के लिए अलग-अलग पर्यवेक्षक पहुंचे। नगर के लिए टीकमगढ़ के वरिष्ठ नेता अभयप्रताप सिंह एवं पन्ना के पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश चतुर्वेदी शामिल हुए, जबकि जिले की बैठक में पूर्व विधायक उमेश शुक्ला, पूर्व विधायक पुष्पेंद्रनाथ पाठक शामिल हुए। उनकी ही मौजूदगी में बैठक हुई, फिर अपेक्षितों से एक फाॅर्म पर 10-10 नाम भराए गए। बंद लिफाफे पर्यवेक्षक साथ ले गए।

महाजन के घर गए सोनकर व अन्य नेता : जिले की बैठक में भी सांवेर, देपालपुर के कई नेता शामिल हुए। इनमें मंत्री तुलसी सिलावट व जिलाध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर सहित अन्य वरिष्ठ नेता थे। कुछ नेताओं से फोन पर बात की गई। जबकि शाम को सोनकर व पर्यवेक्षक पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के घर पहुंचे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser