पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुलिस की पहल:सुरक्षा कवच बांटे, महिलाओं को मिलेगी मदद

इंदौर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाथरस की घटना के बाद हेल्पलाइन नंबर सेव करवा रहे

हाथरस घटना के बाद महिलाओं की सुरक्षा को लेकर इंदौर पुलिस ने नवरात्रि से एक नई पहल शुरू की है। महिलाओं के लिए पुलिस ने अपने सुरक्षा-कवच कार्ड तैयार किए हैं। जिनमें महिला अपराधों को लेकर कानूनी प्रावधान समझाने के साथ महिला सुरक्षा हेल्प लाइन और महिला पुलिस अधिकारियों के नंबर प्रिंट किए हैं। नवरात्रि में माता मंदिरों में इन कार्ड को एसपी महेशचंद जैन और एएसपी प्रशांत चौबे ने करीब एक हजार महिलाओं व युवतियों को वितरित करवाए।

अपराध की दे सकेंगी जानकारी
एएसपी चौबे ने बताया कि महिलाओं को सुरक्षा के लिहाज से कार्ड पर कई तरह की जानकारियां दी है। कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जिनमें अपराध होता है, लेकिन महिला या युवती उसे समझ नहीं पाती। ऐसे में इन कार्ड से जानकारी लेकर वे अपडेट होंगी।

हमने माता-मंदिरों में नगर सुरक्षा समिति और महिला पुलिस अधिकारियों की टीम लगाकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए करीब 15 हजार कार्ड छपवाए हैं। इस कार्ड के साथ महिला सुरक्षा हेल्पलाइन नंबरों को भी महिलाओं के मोबाइल में सेव करवाया जा रहा है, ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति में वे तत्काल मदद मिल सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें