पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Divisional Commissioner Spoke To Electricity From Sewerage In Chennai, Earnings From Advertisement In Ahmedabad, Why Indore?

बैठक:संभागायुक्त निगम से बोले- चेन्नई में सीवरेज से बिजली, अहमदाबाद में विज्ञापन से कमाई तो इंदौर पीछे क्यों

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संभागायुक्त व निगम प्रशासक शर्मा पहली बार निगम मुख्यालय पहुंचे और बैठक ली
Advertisement
Advertisement

संभागायुक्त व निगम प्रशासक डाॅ. पवन कुमार शर्मा गुरुवार को पहली बार निगम मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने निगम के विकास कार्यों, योजनाओं, स्वच्छ भारत मिशन, अमृत योजना, राजस्व वसूली सहित अन्य के संबंध में समीक्षा बैठक ली। उन्होंने चेन्नई का सीवरेज से बिजली बनाने वाला मॉडल और अहमदाबाद का विज्ञापन से आमदनी का प्लान बताते हुए कहा कि इंदौर को भी ऐसा करना चाहिए। अब इंदौर निगम की टीम इन दोनों मॉडल की समीक्षा करेगी।  बैठक में निगमायुक्त प्रतिभा पाल और अन्य अपर आयुक्तों ने विभिन्न कार्यों की जानकारी प्रेजेंटेशन से दी। प्रशासक ने कहा, प्राइमरी लाइन के यह सभी कार्य सितंबर तक पूरे किए जाएं। घरों की ड्रेनेज लाइन को सेकेंड्री लाइन से जोड़ने का कार्य नवंबर तक किया जाए। शहर में कहीं भी खुले में सीवरेज का पानी बहता हुआ नहीं दिखना चाहिए। 

छह एसटीपी, एक में भी बिजली बनाने की सुविधा नहीं

अधिकारियों ने उन्हें शहर में बन रहे छह एसटीपी प्लांट की जानकारी दी। संभागायुक्त ने पूछा कि क्या इसमें बिजली बनाने की सुविधा मिलेगी? तब अधिकारियों ने कहा, ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है। संभागायुक्त ने चेन्नई मॉडल की जानकारी देते हुए बताया कि वहां स्लज से बिजली बनाई जा रही है। उन्होंने अधिकारियों को चेन्नई मॉडल स्टडी कर 10 दिन में रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए।

अहमदाबाद में एकसाथ विज्ञापन होते हैं आउट सोर्स
प्रशासक ने अहमदाबाद मॉडल की विस्तार से जानकारी दी। इंदौर में विज्ञापन के लिए निगम अलग-अलग स्लॉट में रेट जारी कर एजेंसी को आउट सोर्स करता है, जबकि अहमदाबाद में पूरे शहर के विज्ञापन एक साथ  आउट सोर्स किए जाते हैं। उन्होंने यह मॉडल भी स्टडी करने के निर्देश दिए। प्रशासक ने कहा, इंदौर की जनता ने स्वच्छता को आदत बना लिया है। इसके लिए मैं पूरे शहर को धन्यवाद देता हूं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement