इंदौर में हुई दो परीक्षाएं:कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए डॉक्यूमेंट चेक कर दिया प्रवेश

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर में रविवार को संघ लोक सेवा आयोग(यूपीएससी) की एनडीए(नेशनल डिफेंस एकेडमी) और कंबाइंड डिफेंस सर्विस(सीडीएस II) और मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा-2020 आयोजित हुई। इसके लिए शहर में विभिन्न स्कूल-कॉलेजों को सेंटर बनाया गया। सभी सेंटरों पर कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही पूरे डॉक्यूटमेंट चेक करने बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया।

संघ लोक सेवा आयोग(यूपीएससी) की एनडीए(नेशनल डिफेंस एकेडमी) और कंबाइंड डिफेंस सर्विस(सीडीएस II) की परीक्षा के लिए रविवार को इंदौर में 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए। जहां इस परीक्षा का आयोजित किया गया। जबकि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा-2020 के लिए शहर में 12 स्थानों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए।

डॉक्यूमेंट चेक करने के बाद दिया प्रवेश
दोनों ही परीक्षाओं में तय समय से पहले अभ्यर्थी अपने-अपने परीक्षा सेंटरों पर पहुंचे। जहां उनके जरुरी डॉक्यूमेंट चेक किए गए। जिसके बाद ही छात्रों को परीक्षा के लिए प्रवेश दिया गया। इसके साथ ही कोविड प्रोटोकॉल के चलते सभी अभ्यर्थी मास्क लगाकर ही सेंटरों पर पहुंचे। मोबाइल सहित अन्य गैजेट्स पर पाबंदी थी। इधर, परीक्षाओं को लेकर एग्जाम सेंटरों पर भी विशेष व्यवस्था की गई थी।

कई छात्र अनुपस्थित भी रहे
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मप्र लोक सेवा आयोग की स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा-2020 में इंदौर में बने 12 परीक्षा सेंटरों पर करीब 3992 अभ्यर्थी शामिल होना थे, लेकिन 2503 ही शामिल हुए और 1489 अनुपस्थित रहे। जबकि इस परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में 7 शहरों में सेंटर बनाए गए ते। जिसमें करीब 14 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होना थे। वहीं संघ लोक सेवा आयोग(यूपीएससी) की एनडीए(नेशनल डिफेंस एकेडमी) और कंबाइंड डिफेंस सर्विस(सीडीएस II) में भी हजारों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए।