मंत्री और सांसद से मिले रहवासी:पहले ड्रेनेज और स्टॉर्म वाटर की व्यवस्था हो, फिर मेट्रो का डिपो बने

इंदौर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद शंकर लालवानी (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सांसद शंकर लालवानी (फाइल फोटो)

गांधी नगर के रहवासियों ने मेट्रो डिपो के पहले ड्रेनेज और स्टॉर्म वाटर लाइन डालने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर और सांसद शंकर लालवानी से मुलाकात की। पूर्व पार्षद भगवान सिंह चौहान के साथ रहवासियों ने जनप्रतिनिधियों को बताया कि मेट्रो डिपो के लिए 5 प्राकृतिक नालों को बंद कर दिया गया है। गांधी नगर ऊंचाई पर बसा है। बारिश का प्राकृतिक बहाव सुपर कॉरिडोर की तरफ है।

इसे बंद कर देने से गांधी नगर में डूब का खतरा उत्पन्न हो गया है, अगर डिपो का काम बिना ड्रेनेज लाइन और स्टाॅर्म वाटर लाइन डाले किया जाता है तो बारिश आते ही हालात बदतर हो जाएंगे। इसका असर मेट्रो डिपो पर भी होगा, क्योंकि पानी बहुत वेग से आता है। अभी समय है। ऐसे में स्टॉर्म वाटर लाइन और सीवर लाइन डाली जा सकती है। सांसद शंकर लालवानी ने कहा इस संबंध में कलेक्टर और निगमायुक्त से बात कर समाधान निकाला जाएगा।

अधिकारियों ने शुरू कराई नाले की सफाई
गांधी नगर में नालों में कचरे का अंबार का खुलासा होने के बाद शनिवार को नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम गांधी नगर पहुंच गई। इसके साथ ही सफाई अभियान शुरू कर दिया गया। सीएसआई विवेक यादव ने बताया कि कच्ची नाली होने के कारण सीवर का पानी भी उसी में आ रहा था, जिसके कारण सफाई नहीं हो पा रही थी।

खबरें और भी हैं...