पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Drive in Vaccination Will Be Held At 6 Places Including Chimanbagh, Dalalbagh, Date Not Yet Decided

कोरोना नियंत्रण:चिमनबाग, दलालबाग समेत 6 स्थानों पर ड्राइव इन वैक्सीनेशन होगा, तारीख फिलहाल तय नहीं

इंदौर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन ने दो माह में 45+ के सौ फीसदी टीकाकरण का टारगेट तय किया

शहर में ड्राइव इन कोरोना जांच के बाद अब निगम द्वारा छह स्थानों पर ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर तैयार किए जा रहे हैं। इनके स्थानों के चयन के लिए शनिवार को विधायकों के साथ कलेक्टर और निगमायुक्त ने दौरे किए। हालांकि यह सेंटर कब से चालू होंगे, इसकी तारीख अभी भी तय नहीं की गई है।

निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया छह स्थानों पर 45 प्लस के लिए ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किए जा रहे हैं। यहां पर वैक्सीन के पहले व दूसरे डोज लगाने की व्यवस्था की जाएगी। इनमें एमआर-9 रोड मदन महल गार्डन के पीछे स्थित मैदान, दशहरा मैदान, नेहरू स्टेडियम, वीआईपी रोड स्थित दलालबाग व एक अन्य स्थान पर वैक्सीनेशन सेंटर के लिए विधायक रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, कलेक्टर मनीष सिंह ने निरीक्षण किया।

वहीं विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बताया चिमनबाग मैदान पर भी ड्राइव इन वैक्सीनेशन सुविधा रहेगी। कलेक्टर ने बताया सेंटर खुले स्थान पर बनाने से संक्रमण का खतरा कम रहेगा। हमारा टारगेट है कि 2 माह में 45 प्लस के शेष रहे लोगों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो जाए।

निजी अस्पतालों को 25% वैक्सीन दिए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर कल होगी सुनवाई

निजी अस्पतालों को 25 प्रतिशत वैक्सीन दिए जाने के केंद्र सरकार के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। सोमवार को इस याचिका पर हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच सुनवाई करेगी। याचिकाकर्ता सुनील गुप्ता की ओर से अधिवक्ता सिद्धार्थ गुप्ता ने अर्जी दायर की है।

याचिका में उल्लेख किया गया है कि निजी अस्पतालों में केंद्र सरकार द्वारा तय रेट से कई गुना अधिक राशि लेकर टीके लगाए जा रहे हैं। जब तक केंद्र सरकार के पास वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक नहीं हो जाता, तब तक निजी अस्पतालों को आवंटन नहीं किया जाना चाहिए।

निजी अस्पतालों में कोविशील्ड और को-वैक्सीन 1500 से 2000 रुपए तक में लगाई जा रही है। कुछ अस्पताल तो घर जाकर 5000 रुपए में भी वैक्सीन लगा रहे हैं। बड़े अस्पताल 1000 से लेकर 2000 के बीच राशि वसूल रहे हैं, जबकि सरकारी केंद्रों पर वैक्सीन नि:शुल्क लगा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...