पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Drug Connection Of Two Accused In Mumbai Blast And Gulshan Kumar Murder Case, 15 Accused In Police Custody So Far

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

70 करोड़ रु. की ड्रग्स बरामदगी में मुंबई कनेक्शन:2 ड्रग्स डीलर गिरफ्तार; एक 1993 के मुंबई धमाकों में सजा काट चुका, दूसरा अबू सलेम गैंग से जुड़ा रहा

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई से इंदौर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है। काली जैकेट में वसीमऔर सफेद कुर्ते में अय्यूब । - Dainik Bhaskar
मुंबई से इंदौर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है। काली जैकेट में वसीमऔर सफेद कुर्ते में अय्यूब ।
  • मुंबई में 20 दिन से डेरा डाले थी इंदौर पुलिस

70 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामदगी मामले में इंदौर पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी अय्यूब इब्राहिम कुरैशी और वसीम खान को मुंबई से पकड़ा है। इनमें एक 1993 के मुंबई ब्लास्ट में सजा काट चुका है, जबकि दूसरा टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार हत्याकांड में शामिल अबू सलेम गैंग का सदस्य रहा था।

एडीजी योगेश देशमुख ने बताया, ड्रग्स मामले में पकड़ाए आरोपियों में से रहीस की निशानदेही पर इंदौर पुलिस ने पिछले 20 दिनों से मुंबई में डेरा डाले थी।

रुपयों के लालच में ड्रग्स के धंधे में आया वसीम

वसीम खान (50) निवासी बांद्रा मुंबई, (अब नासिक निवासी) 1996 में हत्या मामले में थाना नागपाडा ऑर्थर रोड जेल में 3 महीने तक बंद था। उसके बाद जमानत पर बाहर आया था। इसके बाद 1997 में गुलशन कुमार हत्याकांड में अबू सलेम के साथियों के साथ भी उसका नाम जुड़ा। इसमें वह डेढ़ साल तक कुर्ला, साइन, धारावी, में फरारी काटता रहा था। 2001 में 3 साल बाद ऑर्थर रोड जेल से छूटने के बाद वह नासिक आ गया। चार-पांच साल पहले वह अपने दोस्त अयूब और रहीस खान से मिला था, जो ड्रग्स का डीलर था। रहीस ने रुपयों का लालच देकर उसे भी नेटवर्क शामिल कर लिया। वह मुंबई में स्क्रैप और मैकेनिक का काम करता था। यहां पुलिस ने पुरानी गाड़ियों के पाट्‌र्स खरीदने को लेकर वसीम से नजदीकी बढ़ाई। इसके बाद कंफर्म होने पर दबोच लिया।

पहले मटन बेचता था अय्यूब

अय्यूब (55) ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह पहले बांद्रा मुंबई में मटन बेचता था। उसके पास कई नशे के सौदागर मटन खरीदने आते थे। पुलिस के मुताबिक अय्यूब 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट केस में भी दोषी पाया गया था। अय्यूब मुंबई में पार्किंग का काम करता था। इसके साथ ही, निर्मल नगर में वह सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी एक्टिव था।

यह है मामला

क्राइम ब्रांच ने 5 जनवरी 2021 को 5 आरोपियों से 70 करोड़ रुपए की 70 किलो MDMA ड्रग्स बरामद की थी। इनके पास से 13 लाख रुपए नकद भी बरामद हुए थे। आरोपी तेलंगाना और मप्र के रहने वाले हैं। आरोपी ड्रग्स की खेप देने और टोकन मनी लेने के लिए एकत्रित हुए थे। आरोपियों की मानें तो वे ट्रेन, प्लेन, बस, ट्रक ट्रांसपोर्ट और निजी कार हर प्रकार से ड्रग्स लाते थे। ये इतने शातिर थे कि ट्रांसपोर्ट से ड्रग्स भेजते समय वे पैकेट में मुर्गी दाना पाउडर या बीमारियों के वैक्सीन का पाउडर बताते थे। इस मामले में अब तक 15 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें