पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

70 करोड़ के MDMA का मामला:इंदौर में एक और तस्कर गिरफ्तार, न्यूज़ पोर्टल की आड़ में कर रहा था ड्रग तस्करी

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • लॉकडाउन में 1.50 करोड़ रुपये के नशे का कारोबार कर चुका है आरोपी

70 करोड़ रुपये कीमती मिथाइलीनडाइआक्सी मेथेमफेटामाइन (MDMA) नशे के कारोबार मामले में एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी जूना रिसाला निवासी शाहिद खान है। वह न्यूज पोर्टल की आड़ में तस्करी करता था। लॉकडाउन के दौरान न्यूज पोर्टल का प्रेस कार्ड लगाकर रईस उर्फ रईसुद्दीन की मदद से डेढ़ करोड़ से अधिक की MDMA ड्रग बेच चुका है।

पूर्व में पक़डाए आरोपी दिनेश अग्रवाल से रईस और शाहिद के बारे में जानकारी मिली थी। रईस की गिरफ्तारी के बाद शाहिद फरार हो गया था। उसने बहन शाहिना बी के माध्यम से अग्रिम जमानत पेश की थी। मंगलवार रात आरोपी को उसके घर हुसैनी चौक जूना रिसाला से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि वह एक न्यूज पोर्टल चलाता था। लॉकडाउन के दौरान गले में प्रेस कार्ड लेकर घर से निकलता और न्यूज कवरेज करने की आड़ में सदर बाजार, बंबई बाजार, खजराना, आजाद नगर सहित विभिन्न क्षेत्रों में ड्रग के पैकेट सप्लाई करता था। एएसपी का दावा है कि शाहिद करीब डेढ़ करोड़ रुपये कीमत की ड्रग बेच चुका है। पुलिस उसके मोबाइल नंबर, बैंक खातों की भी जांच कर रही है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक ड्रग सप्लायर वेदप्रकाश व्यास इंदौर में महालक्ष्मी नगर निवासी दिनेश अग्रवाल को MDMA सप्लाई करता था। दिनेश से मुंबई, गुजरात, राजस्थान के पैडलर्स से MDMA खरीदते थे। शाहिद भी दिनेश के सीधे संपर्क में था और MDMA लेने लगा था। वह मोहम्मद कासिब, जुनैद, ईशान पठान, फैज शेख सहित अन्य स्ट्रीट पैडलर्स को MDMA बेचने लगा था। पुलिस को शंका है कि आरोपी अजमेर व गुजरात में भी सप्लाई करता था।

पुलिस ने आरोपी के बयानों के आधार पर रिपोर्ट तैयार की है। ज्यादातर आरोपी लॉकडाउन में ही तस्करी शुरू करना कुबूल रहे हैं। अभी तक की जांच में ज्यादातर कैटरिंग और टेंट कारोबार से जुड़े लोगों की संलिप्ता मिली है। लिहाजा उन पर व्यवसाय की आड़ में सप्लाई का शक है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें