इंदौर-दुबई की फ्लाइट जारी रहेगी:दुबई हाई रिस्क कंट्री में शामिल नहीं, बुधवार को जाने वाली फ्लाइट के 80% टिकट बुक

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर से दुबई की फ्लाइट जारी रहेगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक भारत से विदेशों में आने-जाने वाली अभी किसी भी फ्लाइट पर पूरी तरह से रोक नहीं लगी है। हाई रिस्क 10 कंट्रीज (इन देशों में ओमिक्रॉन के केस मिले हैं) से आने वाले यात्रियों पर नजर जरूर बनाई गई है। बुधवार को दुबई की फ्लाइट यहां से यात्रियों को लेकर जाएगी।

देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर ओमिक्रॉन को लेकर अलर्ट है। बुधवार को यहां से दुबई के लिए एअर इंडिया का 162 सीट का प्लेन जाता है। इसमें जाने वाले यात्रियों के लिए रैंडम जांच की व्यवस्था की गई है। बुधवार को दुबई जाने वाली फ्लाइट की भी करीब 80 प्रतिशत टिकिट बुक हो चुकी हैं। दुबई की यात्रा के पहले दोनों डोज का सटिर्फिकेट जरूरी है।

10 देशों को रखा हाई रिस्क कंट्री में, मुंबई-दिल्ली में ही रोक

एयरपोर्ट मैनेजमेंट ने बताया कि 10 देशों को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाई रिस्क कंट्री घोषित किया है। इन देशों के एयरपोर्ट दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट से कनेक्ट हैं। वहां की फ्लाइट यहीं लैंड होती है। चूंकि, दुबई हाई रिस्क वाली कंट्री की लिस्ट में नहीं है। इसलिए इंदौर से उड़ने वाले विमान को लेकर कोई खास पाबंदी नहीं लगाई गई है।

पिछली बार जांच को लेकर हुआ था हंगामा

एयरपोर्ट पर बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए दो प्रतिशत रैंडम जांच की जाना अनिवार्य है। यह जांच किसी भी यात्री की जा सकती है। पिछले बुधवार को इंदौर आने वाली दुबई की फ्लाइट में 93 यात्री आए थे। नियमानुसार इनमें से दो यात्रियों को एयरलाइंस ने चुनकर उन्हें जांच करवाने के लिए कहा था। इस पर यात्री नाराज हो गए थे। दोनों यात्रियों के साथ अलग-अलग परिजन भी थे। यात्रियों का कहना था कि वे अपने साथ RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट लेकर आए हैं। वे स्वस्थ हैं, फिर उनकी जांच क्यों की जा रही है।

खबरें और भी हैं...