पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • During The Screening At The Airport, Chinkara's Horn, Which Was Found From The Passenger's Bag Going To Mumbai, The Passenger Said This Fake, He Had Brought For Shooting.

इंदौर एयरपोर्ट का मामला:एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के दौरान मुंबई जा रहे पैसेंजर के बैग से मिले चिंकारा के सींग, वन विभाग के अधिकारी बोले - असली होने के साथ ही सींग काफी पुरानी

इंदौर3 महीने पहले
मुबई जा रहे पैसेंजर के बैग में चिंकारा के सींग होने से वन विभाग ने युवक को पकड़ लिया।

इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट पर एक पैसेंजर के बैग में चिंकारा का सींग मिलने का मामला सामने आया है। इंदौर से मुंबई उड़ान भरने के लिए युवक एयरपोर्ट पहुंचा था। वहां सीआईएसएफ की जांच और बैग की स्क्रीनिंग के दौरान उसके पास से चिंकारा के सींग मिले। इसके बाद उसे एरोड्रम पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने युवक को आगे की पूछताछ के लिए वन विभाग की टीम को सौंप दिया। वन विभाग ने मंगलवार को वन्यप्राणी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए युवक को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं, सींग को लेकर वन विभाग के अधिकारी ने कहा कि असली होने के साथ ही यह काफी पुरानी भी है।

वन विभाग की टीम ने सींग को असली बताया है।
वन विभाग की टीम ने सींग को असली बताया है।

एसडीओ एके श्रीवास्तव ने बताया कि बगैर किसी अनुमति के किसी भी पशु वस्तु के अवैध परिवहन का मामला होने के चलते सींग को जब्त किया गया है। एसडीओ के मुताबिक सोमवार को मुंबई की फ्लाइट में उज्जैन का रहने वाला करण नामक व्यक्ति चिकारा के सींग लेकर जा रहा था। उसके सामान को स्कैन किया तो उसमें सींग मिले। सीआईएसएफ ने मामला वन विभाग को सौंपा। करण ने बताया कि फिल्म शूटिंग में इसका इस्तेमाल होता था। सींग बरसों पुराने हैं। घर में रखे हुए थे। उन्हें मुंबई लेकर जा रहा था। मंगलवार को करण को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया।

शिकारी गिरफ्तार:शिकार की तलाश में घूम रहे 2 शिकारियों को वनकर्मियों ने 1KM पीछा कर पकड़ा, 4 साथी गाड़ी से कूदकर बंदूक लेकर भागे, वैन में मिले छर्रे और विस्फोटक सामग्री

वन विभाग ने युवक के खिलाफ जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की।
वन विभाग ने युवक के खिलाफ जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की।

यह कहानी आई थी सामने

पता चला है कि उज्जैन में मुंबई का एक 7 सदस्यीय दल कुछ दिनों से पहले एक डाक्युमेंट्री की शूटिंग के सिलसिले में आया हुआ था। सोमवार को यह दल मुंबई जाने के लिए उज्जैन से इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंचा। वहीं पर जांच के दौरान कुणाल के बैग में स्क्रीनिंग के दौरान संदिग्ध सींग नजर आया। इस पर टीम ने उसे पकड़ लिया और एरोड्रम पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और थाने ले जाकर आगे की पूछताछ के लिए उसे वन विभाग को सौंप दिया।

खबरें और भी हैं...