• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Emergency Landing At Indore Airport|| Emergency Landing Of Vistara Airlines Flight At Devi Ahilyabai Holkar Airport

इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग:विस्तारा की फ्लाइट में महिला के सीने में दर्द उठा, दिल्ली-बेंगलुरु फ्लाइट को इंदौर उतारना पड़ा

इंदौर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। दिल्ली से बेंगलुरु जा रही महिला यात्री को अचानक सीने में तेज दर्द और घबराहट होने लगी। इस पर सोमवार रात को ही फ्लाइट देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। यहां से महिला को पास के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्‌टी दे दी गई। इंदौर एयरपोर्ट पर फ्लाइट एक घंटे खड़ी रही।

देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि विस्तारा एयरलाइंस की दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट (यूके-807) के पायलट ने सोमवार रात 9.45 बजे इंदौर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से संपर्क करते हुए फ्लाइट की मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। पायलट ने बताया कि प्लेन में सवार एक महिला यात्री को सीने में दर्द और घबराहट हो रही है। ATC ने पायलट को तुरंत विमान को डायवर्ट कर इंदौर लाने की अनुमति दी।

मेडिकल इमरजेंसी अलर्ट भी जारी किया गया। इस पर एयरपोर्ट पर तुरंत एम्बुलेंस और डॉक्टर को तैयार किया गया। प्लेन रात 10.07 बजे एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। इसके बाद महिला यात्री को एम्बुलेंस में शिफ्ट कर नजदीकी बांठिया हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां जांच में सीने में दर्द का कारण एसिडिटी सामने आया। महिला यात्री का नाम रंजीता सरकार बताया गया है।

एक घंटा खड़ी रही फ्लाइट
फ्लाइट ने रात 8.40 बजे नई दिल्ली से उड़ान भरी। रात 9.45 बजे पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी। 10.07 बजे इंदौर एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड हुई। रात 11.07 पर वापस बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी। बेंगलुरु पहुंचने का टाइम रात में 11.20 बजे है। फ्लाइट 1 घंटे की देरी से बेंगलुरु पहुंची।

इंडिगो ने चेन्नई फ्लाइट कैंसिल की, रायपुर फ्लाइट 1 घंटा देरी से रवाना
इंडिगो एयरलाइंस ने मंगलवार सुबह चेन्नई से इंदौर आकर वापस चेन्नई जाने वाली फ्लाइट कैंसिल कर दी जिसके बाद बुकिंग करवा चुके पैसेंजर्स परेशान हुए। इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट (6E-6309) सुबह 7.25 बजे चेन्नई से इंदौर आकर 8 बजे वापस चेन्नई रवाना होती है। कंपनी अधिकारियों का कहना है कि फ्लाइट निरस्त होने की सूचना पैसेंजर्स को पहले ही दे दी गई थी। बुकिंग करवा चुके यात्रियों को रीबुकिंग और रीफंड का विकल्प दिया गया है।

वहीं, सुबह 9 बजे इंदौर से रायपुर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट (6E-7112) एक घंटा देरी से रवाना हुई। एयरपोर्ट डायरेक्टर प्रबोध शर्मा ने बताया कि सुबह खराब मौसम के कारण इंदौर-रायपुर फ्लाइट एक घंटा देरी से रवाना हुई।