इण्डस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो-2021:17 दिसंबर को शुभारंभ; इंजीनियरिंग, ऑटोमेशन, रोबोटिक मशीनरी का होगा प्रदर्शन

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इण्डस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो की जानकारी  देते AIMP के अध्यक्ष प्रमोद डफरिया। - Dainik Bhaskar
इण्डस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो की जानकारी देते AIMP के अध्यक्ष प्रमोद डफरिया।

एसोसिएशन ऑफ इण्डस्ट्रीज मध्य प्रदेश (AIMP), फ्युचर कम्युनिकेशन व इंडियन प्लास्ट पैक फोरम के संयुक्त तत्वावधान में 17 से 20 दिसम्बर तक चार दिवसीय इण्डस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो-2021 का आयोजन किया जा रहा है। शुभारंभ 17 दिसंबर 2021 को स्थानीय लाभगंगा एक्जीबिशन सेंटर में होगा। इसमें 200 स्टॉल होंगे जहां कई शीर्ष कंपनियां जैसे गोदरेज, बॉबकेट रिलायबल टेरेस्टियल्स, भव्या मशीन टूल्स आदि अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे।

AIMP के अध्यक्ष प्रमोद डफरिया, इंडियन प्लास्टपेक फोरम के अध्यक्ष सचिन बंसल व फ्युचर कम्युनिकेशन के लक्ष्मण दुबे ने बताया कि कोरोना काल के एक लंबे अंतराल के बाद उद्योगों को तकनीकी प्लेटफार्म प्रदान करने के उद्देश्य, प्रदेश के औद्योगिक विकास व यहां के उद्यमिता को नवाचार प्रदान करने के लिए एक्सपो आयोजन किया जा रहा है। इसमें लघु एवं मध्यम उद्योगों से जुडे मेन्युफुक्चरिंग इकाइयां, सप्लायर्स, डिस्ट्रिब्युटर्स, ट्रेडर्स आदि के लिए लाभदायक होगा। इसमें शामिल होने वाले उद्योगपति और निर्माता उद्योग जगत की शीर्ष हस्तियों से आपसी संवाद कर सकेंगे। इस आयोजन में इंजीनियरिंग, मेन्युफेक्चरिंग, ऑटो कम्पोनेंट, ऑटोमेशन एण्ड रोबोटिक आदि उत्पादों एवं मशीनरी का प्रदर्शन किया जाएगा।

पूरे समय कोरोना प्रोटोकॉल का पालन, वैक्सीनेशन व्यवस्था भी

इस चार दिवसीय प्रदर्शनी में वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम, एक्सपोर्ट रेडिनेस आदि जैसे पहलुओं पर कार्यक्रम होंगे। प्रदर्शनी को विजिटर्स के लिए फ्री रखा गया है ताकि अधिक से अधिक उद्योगपति व इस क्षेत्र से जुडे व्यक्ति अवलोकन कर सके। इसके साथ ही नई तकनीकी की जानकारी लेकर अपने उद्योगों में अपना सके। एग्जीबिशन सेंटर पर कोविड प्रोटोकॉल एवं शासन की गाइड लाइन का पूरा ध्यान रखा जाएगा। एसोसिएशन व सीएचएल हॉस्पिटल के सौजन्य से एग्जिबिशन सेंटर पर एक एम्बुलेंस की व्यवस्था एवं वैक्सीनेशन काउंटर की व्यवस्था भी की गई है।

खबरें और भी हैं...