• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Entry Will Be Available Only On Mask And Vaccination Certificate, Instructions Given To Colleges

इंदौर के कॉलेजों में बढ़ेगी सख़्ती:मास्क और वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर ही मिलेगी एंट्री, कॉलेजों को दिए निर्देश

इंदौर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

इंदौर में कोरोना अपने पैर पसार रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब कॉलेजों में भी सख़्ती देखने को मिलेगी। कॉलेज में आने वाले स्टूडेंट्स को मास्क लगाना अनिवार्य किया है। वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट भी यहां चेक किया जाएगा। गर्वमेंट कॉलेज सहित अन्य कॉलेजों को निर्देश दिए गए है।
बढ़ते कोरोना को लेकर जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ ही शिक्षा विभाग भी चिंतित नजर आने लगा है। स्टूडेंट्स की सुरक्षा को देखते हुए कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का विशेषतौर पर पालन कराया जाएगा।

कॉलेजों को दिए निर्देश
उच्च शिक्षा विभाग के संभागीय अतिरिक्त संचालक व होलकर साइंस कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुरेश सिलावट ने कहा कोविड प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन कराने के निर्देश इंदौर के सभी कॉलेज प्रबंधन दिए है। बिना मास्क और बिना वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट के कॉलेज में एंट्री नहीं दी जाएगी। होलकर साइंस कॉलेज में भी स्टूडेंट्स को मास्क और सर्टिफिकेट होने पर ही एंट्री दी जा रहा है। कॉलेज में स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए है। जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाई है उन्हें कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

इंदौर में फैल रहा कोरोना
शहर में कोरोना संक्रमण फैल रहा है। कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है। इंदौर में पिछले 24 घंटे में ही 584 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। जनवरी महीने के शुरू होते ही यह आंकड़ा बढ़ने लगा है। देखा जाए तो कॉलेजों में स्टूडेंट्स की संख्या ज्यादा रहती है। ऐसे में कॉलेजों में सावधानी बरती जा रही है।

यूनिवर्सिटी भी जारी कर चुका है आदेश
देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी भी कोविड प्रोटोकॉल को लेकर आदेश जारी कर चुका है। यूनिवर्सिटी के दोनों कैंपस में मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के आदेश दिए है। यूनिवर्सिटी में आने वाले स्टूडेंट्स व अन्य लोगों को भी इसका पालन करना होगा। यूनिवर्सिटी के कर्मचारी-अधिकारी या स्टूडेंट्स इन नियमों का उल्लंघन करते मिलते है तो उन पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।