पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Every Corona Patient Will Be Admitted, Now Door To Door Survey For Dengue And Malaria, Teams Have Been Formed

कोरोना पर काबू के लिए फिर बनेंगे कंटेनमेंट जोन:हर कोरोना मरीज भर्ती होगा, डेंगू व मलेरिया के लिए अब घर-घर सर्वे, टीमें बनाई गई

इंदौर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर में मलेरिया, डेंगू सहित अन्य बीमारियों के बढ़ते मरीजों के मद्देनजर कलेक्टर मनीष सिंह ने संबंधित विभागों की बैठक लेकर अधिकारियों की जवाबदेही तय की है। इसके तहत अब घर-घर सर्वे किया जाएगा। इसके लिए टीमें भी गठित की गई है। दूसरा यह कि कोरोना पर काबू पाने के लिए अब हर संक्रमित मरीज के घर को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा ताकि कोरोना संक्रमण की लिंक टूट सके।

कलेक्टर ने कहा सभी अधिकारी सजग होकर अपने-अपने क्षेत्रों में निगरानी रखें। डेंगू व मलेरिया के मरीज पाए जाने पर तुरंत उनका इलाज कराएं व एहतियाती इंतजाम करें। सभी अधिकारी यह प्रयास करें कि कहीं भी जल जमाव नहीं होने देवें। जल जमाव वाले स्थान पर क्रूड ऑयल का छिड़काव करें। ग्रामीण तथा शहरी सभी क्षेत्रों में सघन रूप से छिड़काव करें। ग्राम पंचायत तथा वार्ड स्तर पर इसके लिए टीमें बनाकर कम करें। इसके तहत प्रत्येक जोन में तीन-तीन फॉगिंग मशीन संचालित की जा रही है।

हर कोरोना मरीज को अस्पताल में भर्ती कराएं

कलेक्टर ने कहा कि कोविड नियंत्रण के लिए टेस्टिंग जारी रखें। कोविड पॉजिटिव मरीज पाए जाने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाएं व उनकी कॉटेक्ट की ट्रेसिंग करें। संबंधित मरीज के घर को कंटेनमेंट जोन बनाएं। सभी लैब संचालकों को हिदायत दी गई है कि कोरोना टेस्ट कराने वाले सभी मरीजों का पता और फोन नंबर सही तरीके से दर्ज करें। इसमें लापरवाही बरतने पर संबंधित लैब के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।