पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑपरेशन कर्क:पांच साल में 1500 करोड़ से अधिक की टैक्स चोरी की आशंका

इंदौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिगरेट के सिंडिकेट पर चल रही छापामार कार्रवाई में अब डीजीजीआई एक-एक कड़ी जोड़ने में लगा है

पान मसाला और सिगरेट के सिंडिकेट पर चल रही छापामार कार्रवाई में अब डीजीजीआई एक-एक कड़ी जोड़ने में लगा है। विभाग को शुरुआती छापे में कुछ गोदामों में सिगरेट, पान मसाले का पैकिंग मटेरियल मिला था, इसी मटेरियल के जरिए विभाग ने पहले सप्लायर को पकड़ा और इससे पता चला कि वह हर माह कितना माल सप्लाय करता था। विभागीय अफसरों को आशंका है कि पांच साल का आंकड़ा जोड़ने पर टैक्स चोरी 1500 करोड़ से ऊपर पहुंचेगी। 
एक साल में ही विभाग पान मसाले में 242 करोड़ और सिगरेट में 270 करोड़ की टैक्स चोरी का पता कर चुका है। अब इन सभी के पांच सालों के रिटर्न खंगाल रहे हैं, साथ ही पैकिंग मटेरियल सप्लायर और ट्रांसपोर्टर से पूछताछ कर पांच साल के परिवहन व माल सप्लाय की जानकारी जुटाई जा रही है। शेष | पेज 9 परबड़ी टैक्स डिमांड को देखते हुए विभाग ने संपत्तियों को अटैच करना शुरू कर दिया है। 
ट्रांसपोर्टर से जुड़ रही कड़ियां
एलोरा टोबेको के गोदाम से मिले माल से खुलासा हुआ कि कंपनी हर महीने आठ करोड़ की सिगरेट पैकिंग मटेरियल लेती थी। अब विभाग ने आशु रोड लाइंस के साजिद पांजा से पूछताछ की शुरू की है, जिसने सिंडिकेट के पास पैकिंग मटेरियल पहुंचाने और फिर बने हुए माल को मप्र के अन्य जिलों व पड़ोसी महाराष्ट्र पहुंचाने में भूमिका निभाई। यह पता किया जा रहा है कि यह अपने वाहन किन-किन गोदामों पर पहुंचाता था और वह कहां पर हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें