पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • For Relief From Expensive Treatment, 300 Bed Capacity Model Hospital In Nandanagar, Vijayvargiya Did Bhumipajan

इंदौर के नंदानगर में बनेगा अस्पताल:महंगे इलाज से राहत के लिए 300 बेड का मॉडल अस्पताल, विजयवर्गीय ने किया भूमिपजन

इंदौर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नंदा नगर में बनने वाले अस्पताल का भूमिपूजन कैलाश विजयवर्गीय ने किया। - Dainik Bhaskar
नंदा नगर में बनने वाले अस्पताल का भूमिपूजन कैलाश विजयवर्गीय ने किया।

कोरोना संक्रमण के दौरान शहर में जिस प्रकार से अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा था, उसके मद्देनजर नए अस्पतालों व सुविधाओं की दरकार है। इसे देखते हुए विधानसभा नंबर दो के नंदानगर में ईएसआई मॉडल जैसा 300 बेड की क्षमता वाला अस्पताल बनाया जा रहा है। बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अस्पताल भूमिपूजन किया। विधायक रमेश मेंदोला भी इस मौके पर मौजूद थे।

विजयवर्गीय ने कहा, आमजन को सरकारी और सस्ते अस्पतालों की जरूरत है्र क्योंकि ये लोग महंगा इलाज नहीं करवा पाते, खासकर मजदूर वर्ग। कई लोगों का ईएसआई कटता है, तो ऐसे में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में सुपर स्पेशलिटी जैसी व्यवस्था होगी। पास ही स्थित टीबी अस्पताल का भी नवीनीकरण किया जा रहा है। यह क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि होगी। अस्पताल में मजदूर वर्ग को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके अलावा दुर्घटना समेत गंभीर मामलों में भी इलाज किया जाएगा। यहां करीब 100 एकड़ जमीन है। यहां मेडिकल कॉलेज की भी संभावनाएं हैं, जिसके लिए विचार किया जा रहा है।

दिग्विजय तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दिग्विजयसिंह हमेशा नकारात्मक व तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं, जबकि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत हमेशा वसुधैव कुटुंबकम की बात करते हैं। बाल कांग्रेस के गठन पर उन्होंने कहा कि राजनीति में बच्चों की आवश्यकता नहीं है। बच्चों को दबाव डाल कर किसी राजनीतिक दल के प्रति प्रेरिता करना अच्छी बात नहीं है। खण्डवा चुनाव को लेकर कहा कि यह पार्टी निर्णय करेगी।

खबरें और भी हैं...