पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • For The Examination To Be Held On August 8, You Can Apply Online Till July 20, The Examination Will Be Held At 7 Centers Including Indore, Bhopal

CPCT एग्जाम से जुड़ी खबर:8 अगस्त काे हाेने वाली परीक्षा के लिए 20 जुलाई तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन; इंदौर, भोपाल, जबलपुर-ग्वालियर सहित 7 सेंटर पर होगी परीक्षा

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा रोजगार पाने के इच्छुक युवाओं के लिए सीपीसीटी स्कोर कार्ड परीक्षा का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है। 8 अगस्त काे हाेने वाली इस परीक्षा के लिए युवा 20 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह परीक्षा शहर के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी।

इसलिए जरूरी है यह परीक्षा
राज्य शासन के विभिन्न विभागों, कार्यालय में विभिन्न पदों पर कम्प्यूटर ऑपरेटर के साथ ही कम्प्यूटर और टाइपिंग से संविदा और नियमित जाॅब के लिए यह सर्टिफिकेट जरूरी है। यह परीक्षा 8 अगस्त को इंदौर सहित भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, सागर और सतना में आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर एवं टाइपिंग दोनों अनुभाग में सम्मिलित होना जरूरी है। सीपीसीटी परीक्षा का संचालन कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए किया जाएगा।

परीक्षा से जुड़ी जरूरी बात
परीक्षा एवं पंजीयन की सुविधा अंग्रेजी एवं हिन्दी दोनों भाषा में होगी। आवेदकों को परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन ही करने होंगे। आवेदक अपना पंजीयन एमपी ऑनलाइन के कियोस्क के माध्यम से भी कर सकते हैं। सीपीसीटी परीक्षा के आवेदन से जुड़ी जानकारी www.cpct.mp.gov.in पर भी देख सकते हैं।

खबरें और भी हैं...