पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Four Trains To Increase From Next Week, These Trains Will Start On Different Dates, Will Be Operated On The Old Route

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफर में मिलने लगी राहत:इंदौर से अगले सप्ताह में चार ट्रेनें और होंगी शुरू; अपने पुराने रूट पर चलेंगी, स्पेशल होने पर ज्यादा लगेगा किराया

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • इंदौर से चंडीगढ़, दिल्ली सरायरोहिल्ला, साप्ताहिक जम्मूतवी और कोचुवेली के लिए ट्रेनें होंगी शुरू

इंदौर से शुरू हुई ट्रेनों में चार और ट्रेनों का इजाफा होने जा रहा है। अगले सप्ताह से इंदौर से चंडीगढ़, दिल्ली सराय रोहिल्ला, जम्मूतवी (साप्ताहिक) और कोचुवेली के लिए ट्रेनें शुरू की जा रही हैं। ये ट्रेनें लॉकडाउन के पहले इंदौर से नियमित रूप से संचालित होती थीं, लेकिन रेलवे अभी इन्हें स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाएगा। इनका टाइम टेबल भी रेलवे ने घोषित कर दिया है।धीरे-धीरे रेल यातायात अपने पुराने ढर्रे पर आ रहा है, लेकिन रेलवे मंत्रालय ने अभी भी ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के रूप में ही चलाने का निर्णय लिया है। इनमें किराया भी ज्यादा लग रहा है और सामान्य कोच में भी यात्रियों को टिकट लेकर सफर करना पड़ रहा है। इंदौर से 15 से अधिक ट्रेनों संचालित की जा रही हैं,

मंगलवार से ही डेमू ट्रेन के रूप में महू-रतलाम ट्रेन को भी जोड़ दिया गया है, जिसकी लंबे समय से मांग की जा रही थी। इसके बाद रेलवे बोर्ड ने चार और नई ट्रेनों को इंदौर से चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है। अगले सप्ताह अलग-अलग तारीखों में ये ट्रेनों शुरू की जाएंगी। ये ट्रेनों पुराने रूट से ही संचालित की जाएंगी।

इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस- इंदौर से 25 फरवरी से शुरू होगी। यह इंदौर से प्रति गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 5.05 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी। 26 फरवरी से प्रति शुक्रवार यह ट्रेन चंडीगढ़ से शाम साढ़े पांच बजे इंदौर के लिए चलेगी और दूसरे दिन दोपहर 3.10 बजे पहुंचेगी।

इंदौर-कोचुवेली एक्सप्रेस-इंदौर से कोचुवेली के बीच यह ट्रेन 23 फरवरी से शुरू की जा रही है। प्रति मंगलवार इंदौर से रात 9.40 बजे यह ट्रेन रवाना की जाएगी और तीसरे दिन दोपहर 3.05 बजे कोचुवेली पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन 26 फरवरी से कोचुवेली से शुरू की जाएगी। हर शुक्रवार को यह ट्रेन कोचुवेली से दोपहर 11.10 बजे रवाना होगी और तीसरे दिन अलसुबह 3.40 बजे इंदौर आ जाएगी।

इंदौर-जम्मूतवी-ऊधमपुर ट्रेन- ट्रेन को अब ऊधमपुर तक बढ़ा दिया गया है। यह ट्रेन 22 फरवरी को इंदौर से प्रति सोमवार रात 11.30 बजे चलेगी और दूसरे दिन रात 10.50 बजे ऊधमपुर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन ऊधमपुर से 24 फरवरी को प्रति सुबह 11.10 बजे रवाना होकर दूसरे दिन सवा 11 बजे इंदौर आ जाएगी।

इंदौर-दिल्ली साप्ताहिक ट्रेन-दिल्ली सरायरोहिल्ला के लिए चलने वाली यह ट्रेन 28 फरवरी को इंदौर से प्रति रविवार शाम 7.20 बजे चलेगी और जयपुर होते हुए दोपहर 12.05 बजे दिल्ली पहुंचेगी। वहां से सोमवार को दोपहर 3 बजे चलकर यह ट्रेन दूसरे दिन सुबह साढ़े 8 बजे इंदौर आएगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें