• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Four Trucks Sent Food Items For Sheopur Flood Victims, The Corporation Sent 6 Vehicles And 22 Employees To Help

इंदौर ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ:श्योपुर बाढ़ पीड़ितों के लिए चार ट्रक खाद्य सामग्री भेजी, निगम ने मदद के लिए 6 वाहन और 22 कर्मचारियों को किया रवाना

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रभारी तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और गोवा के खाद्य मंत्री गोविंद गावड़े ने ट्रक को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। - Dainik Bhaskar
प्रभारी तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और गोवा के खाद्य मंत्री गोविंद गावड़े ने ट्रक को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया।

ग्वालियर चंबल अंचल में भारी बारिश के बाद आई तबाही ने निपटने शासन और प्रशासन जुटा हुआ है। इसी कड़ी में मदद के लिए इंदौर ने भी हाथ बढ़ाया है। शनिवार को इंदौर से श्योपुर के लिए 4 ट्रक खाद्य सामग्री लेकर रवाना हुए। इतना ही नहीं नगर निगम ने भी अपने 22 कर्मचारियों के साथ 6 वाहन राहत और बचाव कार्य के लिए रवाना किए हैं। प्रभारी तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और गोवा के खाद्य मंत्री गोविंद गावड़े ने ट्रक को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया।

प्रभारी मंत्री सुबह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मूसाखेड़ी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम खत्म होेने के बाद उन्होंने ट्रकों में हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। ट्रक में आटा, दाल, चावल, तेल, नमक, शक्कर, मिर्च-मसाले आदि खाद्य सामाग्रियों के पैकेट हैं। इस अवसर पर सांसद शंकर लालवानी और विधायक महेन्द्र हार्डिया भी मौजूद रहे। इतना ही नहीं इसके साथ ही नगर निगम ने भी राहत एवं बचाव कार्य के लिए 6 वाहन और 22 कर्मियों का एक अमला श्योपुर के लिए रवाना किया।

संभाग में अब तक बाढ़ से 21 मौतें
सिंध, पार्वती, कूनो और चंबल नदी में उफान से आई बाढ़ ने ग्वालियर-चंबल संभाग के श्योपुर, शिवपुरी, भिंड, मुरैना और ग्वालियर जिलों में तबाही ला दी है। शिवपुरी, भिंड, श्योपुर, दतिया, ग्वालियर के डबरा-भितरवार और मुरैना में बाढ़ के बाद के जख्म लोगों का दर्द बढ़ा रहे हैं। इन छह जिलों में दस हजार परिवार बाढ़ से मकान टूटने से बेघर हुए हैं। संभाग के छह जिलों में एक लाख 35 हजार हेक्टेयर में फसल का प्रारंभिक नुकसान का अनुमान है। इसमें सबसे ज्यादा श्योपुर में 60 हजार और शिवपुरी में 50 हजार हेक्टेयर में फसल नष्ट हुई है। सभी जिलों में सर्वे दल का गठन कर दिया गया है। अब तक संभाग के दतिया, भिंड, शिवपुरी, श्योपुर में छह पुल टूट चुके हैं। सबसे ज्यादा दतिया में तीन और भिंड में 2 पुल टूटे हैं। संभाग में अब तक बाढ़ से 21 मौतें हो चुकी हैं। इनमें सबसे ज्यादा 11 मौतें शिवपुरी में और पांच मौतें श्योपुर में हुई। दो मौतें मुरैना और 3 माैतें डबरा-भितरवार में भी हुई हैं।

खबरें और भी हैं...