पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Fraud Of 25 Lakh Rupees From Friend By Pretending To Get Missing Father From Gang, Case Registered

दोस्ती में दगाबाजी:लापता पिता को गिरोह से छुड़ाने का झांसा देकर दोस्त से की 25 लाख रुपए की ठगी, केस दर्ज

इंदौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संकेतात्मक फोटो
  • पंढरीनाथ और लसूड़िया में धोखाधड़ी के दो मामले, दोनों में आरोपी अब तक फरार

पहले दिरहम, फिर लापता पिता को एक गिरोह से छुड़ाने का झांसा देकर एक युवक ने बचपन के दोस्त से 25 लाख रुपए ठग लिए।पंढरीनाथ थाना प्रभारी राकेश मोदी के अनुसार पिंजारा बाखल में रहने वाले मोहम्मद अतीक नूर ने जूना रिसाला निवासी मो. जाबिर फारूकी और शमशुद्दीन उर्फ शमा के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

मयूर अस्पताल में तकनीशियन अतीक ने बताया कि वह और जाबिर बचपन के दोस्त हैं। 2017 में दोनों में विवाद हुआ। कुछ दिन बाद जाबिर ने दोस्ती कर ली। फिर एक दिन दो दिरहम दिए। कहा- इन्हें रख ले, अच्छे पैसे में बिक जाएगा। अतीक ने मना किया, लेकिन जाबिर ने उसे जबरदस्ती थमा दिए। उसके बदले कुछ पैसे ले लिए। कुछ दिनों बाद अतीक को फोन आया। फोन करने वाले ने कहा- मैं गोवा से बोल रहा हूं। हमें पता चला है कि तुम्हारे पास दिरहम है। उसे भेज दो। हम अच्छे पैसे देंगे। अतीक ने यह बात जाबिर को बताई। कुछ दिनों बाद अतीक को फिर फोन आया।

आरोपी जाबिर फारूकी
आरोपी जाबिर फारूकी

फोन करने वाले ने कहा- तुम्हारे लापता पिता गोवा में हैं। वे यहां एक आपराधिक गैंग में काम करते हैं। उन्हें छुड़वाने के लिए पैसे भेजो। अतीक ने फिर यह बात जाबिर को बताई और कहा कि पैसे नहीं हैं। इस पर जाबिर ने शमशुद्दीन से ब्याज पर पैसे दिलाने की बात कही। फिर अतीक के नाम से लिखा-पढ़ी कर, खुद पैसे लेकर गोवा जाने का बोलकर निकल गया। इसके बाद नहीं लौटा।

इधर, नौकरी लगवाने के नाम पर प्रेमी-प्रेमिका ने एमआर दोस्त से तीन साल में ठगे 8.50 लाख रुपए
इंदौर फूड कार्पोरेशन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर प्रेमी-प्रेमिका ने साथ में फार्मेसी कर चुके एमआर दोस्त से 8.50 लाख रुपए ठग लिए। पुलिस ने प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं प्रेमी फरार है।

लसूड़िया थाने के सब इंस्पेक्टर अशरफ अली के अनुसार, अंबिकापुरी मेन रोड में रहने वाले 25 वर्षीय एमआर मनीष पंचोली की शिकायत पर आशुतोष ओझा और उसकी प्रेमिका श्वेता ओझा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। श्वेता बेलमोंट पार्क कैलोद हाला में रहती है। मनीष ने बताया कि उसने और श्वेता ने 2016 में अरबिंदो से बी फार्मेसी किया था, इसलिए एक-दूसरे को अच्छे से जानते थे। इसके बाद वे अपने-अपने काम में लग गए। मार्च 2018 में श्वेता अचानक मिली। उसने कहा- अगले महीने आशुतोष से शादी होने वाली है। उसने जॉइनिंग लेटर दिखाया। कहा- मेरी नौकरी फूड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया में लग गई है। प्रेमी ने ही नौकरी लगवाई है। कार्य क्षेत्र रेसकोर्स रोड है। तुम चाहो तो वह तुम्हें भी जॉब दिला सकता है, लेकिन पैसे लगेंगे।

पीड़ित के घरवालों को एसबीआई का अफसर बताया था आरोपी ने
5 अप्रैल को श्वेता आशुतोष को लेकर मनीष के घर पहुंची। आशुतोष ने खुद को मुंबई एसबीआई का अफसर बताया। फिर मनीष के परिवार वालों को झांसे में लिया। कहा- गारंटी से जॉइनिंग करा देंगे। इसके बाद बॉम्बे हॉस्पिटल के सामने ग्लोरी होटल में आशुतोष ने मनीष को बुलाया। वहां मनीष से नकद तीन लाख रुपए लिए। कहा- बैंक में पैसे देने से मेरा ट्रांजैक्शन गड़बड़ा जाएगा, इसलिए नकद दे दो। फिर वह मनीष को लगातार झांसे में लेकर रुपए लेता रहा। कई बार मनीष को दिल्ली और भोपाल ले गया। कई लोगों से मुलाकात कराई। कई बार फर्जी जॉइनिंग लेटर दिए। कहा- अभी भर्ती टल गई है, थोड़ा वक्त लगेगा। आखिर मनीष को समझ आ गया कि उसके साथ ठगी हुई है। फिर उसने पुलिस को आवेदन दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें