पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एजुकेशन:12वीं की तिमाही परीक्षा 24 से, टाइम टेबल में अर्थशास्त्र का पेपर ही भूल गए

इंदौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अफसरों ने बताई तकनीकी खामी, कहा- वापस अपलोड करेंगे

लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल ने सोमवार को 12वीं की त्रैमासिक परीक्षा का टाइम टेबल तो जारी कर दिया, लेकिन इसमें अर्थशास्त्र का पेपर लिखना ही भूल गए। इसे देखने के बाद छात्र पसोपेश में पड़ गए कि कहीं विभाग ने सिलेबस से अर्थशास्त्र हटा तो नहीं दिया। टाइम टेबल के अनुसार, 24 सितंबर से परीक्षा शुरू होगी और 4 अक्टूबर को खत्म होगी।

पहला पेपर भौतिक शास्त्र, इतिहास, व्यवसाय प्रबंधन का रहेगा। 25 सितंबर को जीव विज्ञान, बैंकिंग एंड फाइनेंस सर्विसेज, 27 को रसायन शास्त्र, बुक कीपिंग एंड अकाउंटेंसी, भूगोल, 28 को राजनीति शास्त्र, विज्ञान के तत्व, 29 को समाजशास्त्र, मनोविज्ञान, हायर मैथेमेटिक्स, 30 को हिंदी, 1 अक्टूबर को अंग्रेजी और 4 अक्टूबर को संस्कृत, उर्दू और मराठी का पेपर रहेगा।

इस संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त कामना आचार्य का कहना है कि अर्थशास्त्र का पेपर भी होगा, जो टाइम टेबल अपलोड किया गया है, उसमें किसी तकनीकी खामी के कारण अर्थशास्त्र नहीं दिख रहा। ऐसे में टाइम टेबल वापस अपडेट करके वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। उसके बाद ही स्पष्ट होगा कि अर्थशास्त्र का पेपर किस दिन रहेगा।

छात्र बोले- अब जनरल प्रमोशन दिया जाए

छात्रों का कहना है कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए 2019-20 के फर्स्ट, सेकंड और थर्ड ईयर के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के हिसाब से अंक दिए जाएं। यदि जनरल प्रमोशन नहीं दे सकते तो परीक्षा ऑनलाइन या ओपन बुक माध्यम से ली जाएं। 4 साल के कोर्स की डिग्री 4 साल में ही पूरी की जाए।

खबरें और भी हैं...