• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • From Today, Transportation In Choithram Potato onion Market Closed For An Indefinite Time, There Will Be Trouble In Sending Goods Out

सब्जी मंडी में व्यवसाय प्रभावित:चोइथराम मंडी में अनिश्चितकालीन समय के लिए परिवहन किया बंद, आलू-प्याज और लहसुन उप्र, बिहार, पंजाब और बंगाल नहीं भेजे जा सकेंगे

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांसपोर्टरों ने चौराहों पर अपने लोग भी खड़े हैं, जिन्होंने परिवहन बंद का समर्थन किया। - Dainik Bhaskar
ट्रांसपोर्टरों ने चौराहों पर अपने लोग भी खड़े हैं, जिन्होंने परिवहन बंद का समर्थन किया।

इंदौर के विभिन्न ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने एकजुट होकर निर्णय लिया है कि वे चोइथराम मंडी में अनिश्चितकालीन समय के लिए परिवहन बंद कर रहे हैं। गुरुवार से यह निर्णय ट्रांसपोर्टरों ने लागू भी कर दिया है। बाहर से कोई ट्रक चोइथराम मंडी में न जाए इसके लिए ट्रांसपोर्टरों ने चौराहों पर लोग भी खड़े है, ताकि उन्हें भी इस बात की जानकारी दी जा सके। ऐसे में अब मंडी से आलू-प्याज और लहसुन जो ट्रकों से उप्र, बिहार, पंजाब और बंगाल भेजा जाता है, नहीं भेजा जा सकेगा।

गौरतलब है कि शहर के विभिन्न ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ‘जिसका माल उसका हम्माल’ मुहिम के तहत अपनी बात मंडी पदाधिकारियों के समक्ष रखी थी। ट्रांसपोर्टरों का कहना था कि गाड़ी में माल भराई और खाली कराई, हम्माली, कट्‌टा खिंचाई, मुंशीयाना आदि खर्च ट्रांसपोर्टर वहन नहीं करेगा। इस संबंध में ट्रांसपोर्टरों ने मंडी पदाधिकारियों से चर्चा की थी, जिसमें मंडी पदाधिकारियों ने कुछ वक्त मांगा था। बुधवार को इस संबंध में ट्रांसपोर्टरों ने दोबारा मंडी पदाधिकारियों से चर्चा की, लेकिन यह चर्चा विफल रही।

ट्रांसपोर्टरों ने मंडी पदाधिकारियों से चर्चा विफल होने के बाद यह निर्णय लिया था कि वे गुरुवार से चोइथराम आलू-प्याज मंडी में अपना परिवहन अनिश्चितकालीन वक्त से लिए बंद करेंगे। गुरुवार को उनका यह निर्णय मूर्त रूप लेता नजर आया। गुरुवार को सभी ट्रांसपोर्टरों ने अपनी गाड़ियां चोइथराम आलू-प्याज मंडी में नहीं भेजी। इधर, ट्रांसपोर्टरों ने चोइथराम मंडी के आसपास के चौराहों पर अपने लोग तैनात किए ताकि शहर से बाहर यहां माल भरने वालें ट्रकों को रोका जा सके और उन्हें एसोसिएशन द्वारा लिए गए निर्णय की जानकारी दी जा सके। वहीं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने हाथों में बैनर-पोस्टर लेकर अपना विरोध जताया।

इंदौर ट्रक ऑपरेटर एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती की मानें तो मंडी पदाधिकारियों को ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं से अवगत कराया गया था। लेकिन उनसे की गई चर्चा विफल रही इसलिए गुरुवार से चोइथराम मंडी में अनिश्चितकालीन समय के लिए परिवहन बंद किया गया है। ट्रांसपोर्टरों के इस निर्णय के बाद मंडी से आलू-प्याज और लहसुन जो ट्रकों से उप्र, बिहार, पंजाब और बंगाल भेजा जाता है, नहीं भेजा जा सकेगा। हालांकि मंडी में काम चालू है।

खबरें और भी हैं...