सोमवार को खजराना गणेश और रणजीत हनुमान के दर्शन:गजानन और संकटमोचन का हुआ भव्य श्रृंगार, दूर-दूर से दर्शन करने आते है भक्त

इंदौर18 दिन पहले

सोमवार को खजराना गणेश का भव्य श्रृंगार किया गया। पंचामृत से भगवान का अभिषेक किया। शुद्ध घी और सिंदूर का चोला चढ़ाया। गुलाबी रंग के सुंदर वस्त्र भगवान गणेश को पहनाए। फूलों का हार भगवान को अर्पित किया। गणेश जी के साथ विराजित रिद्धि-सिद्धि और शुभ-लाभ का भी सुंदर श्रृंगार किया। मंदिर के पुजारी पंडित सतपाल महाराज ने भगवान की आरती की और भोग अर्पित किया। मंदिर की मान्यता है की यहां भक्तों की मनोकामना पूरी होती है। दूर-दूर से भक्त यहां दर्शन करने आते है।

रणजीत हनुमान मंदिर में हनुमान जी का सुंदर श्रृंगार किया। पंचामृत से भगवान का अभिषेक किया। तेल और सिंदूर का चोला चढ़ाया। भगवान को नए वस्त्र पहनाए। फूलों का हार अर्पित किया। फूलों की पंखुड़ियों से भगवान का सिंहासन सजाया। आकड़े के पत्तों पर चंदन से जय सीता राम लिखकर पत्तों की माला भगवान को अर्पित की। मंदिर के पुजारी पं. दीपेश व्यास ने भगवान का पूजन अर्चन कर उनकी आरती की। भगवान के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से भक्त यहां आते है। मंदिर परिसर में ही राम दरबार, भगवान भोलेनाथ, शनि देव सहित कई देवी-देवताओं के मंदिर बने है।