पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जूडा की हड़ताल का छठा दिन:हाईकोर्ट ने दिया था 24 घंटे का अल्टीमेटम, 50 घंटे बाद भी काम पर नहीं लौटे जूनियर डॉक्टर

इंदौर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भोपाल में खून से सने एप्रेन लटकाए, इंदौर में आधी रात गाने गाए, नुक्कड़ नाटक खेला

प्रदेश के छह सरकारी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल छठे दिन भी जारी रही। नए-नए तरीकों से विरोध प्रदर्शन किया। शनिवार को जूडा ने भोपाल में जीएमसी की बिल्डिंग के गेट पर खून से सना एप्रेन टांगकर प्रदर्शन किया।

उनका कहना है कि हम जान जोखिम में डाल काम कर रहे हैं। सम्मान करने के बजाय हमें हॉस्टल खाली करने के लिए नोटिस दिए जा रहे हैं। इधर, इंदौर में शुक्रवार को आधी सरकार के विरोध में गाने गाए और नुक्कड़ नाटक खेला।

हड़ताली जूनियर डॉक्टरों को हाईकोर्ट ने 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। शनिवार तक 50 घंटे हो चुके थे, लेकिन वे काम पर लौटने को तैयार नहीं हैं। इधर, सरकार भी सिर्फ चेतावनी दे रही है, कार्रवाई को लेकर अब तक कुछ साफ नहीं है।

इंदौर-भोपाल में मरीजों के लिए किया ब्लड डोनेट

प्रदर्शन के दौरान जूडा ने इंदौर और भोपाल में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन भी किया। इंदौर में एमवायएच के ब्लड बैंक में जूनियर डॉक्टर्स ने ब्लड डोनेट किया। जूडा ने बताया कि अभी अधिकांश लोगों को कोरोना होने और कोरोना वैक्सीन लगवाने के कारण ब्लड डोनेट नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में मरीजों को ब्लड के लिए परेशानी हो रही है।

वीडी शर्मा बोले- जूडा ऐसे नहीं कि ब्लैकमेल करे

भाजपा संगठन का उन्हें साथ मिला है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि जूडा ब्लैकमेलिंग कर रहे हैं, ऐसा नहीं कहा जा सकता। उनकी कुछ समस्या होगी। शासन भी सुन रहा है और मैं भी उनसे बात कर रहा हूं।

उनको भी समझना चाहिए कि कोरोना के कठिन समय को अवसर न बनाएं। वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जूडा को हड़ताल समाप्त कर देना चाहिए, सरकार बातचीत को तैयार है।

खबरें और भी हैं...