पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंदौर में MBA पास ठग!:नौकरी दिलाने के नाम पर कैफे में बैठकर लेता था स्टूडेंट्स के फर्जी इंटरव्यू; लड़की की शिकायत ने पहुंचाया हवालात

इंदौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य साइबर सेल द्वारा नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है आरोपी शहर के फेमस कैफे शॉप पर बैठकर लोगों के जॉब इंटरव्यू लेता था आरोपी टैली परफॉर्मेंस कंपनी में एचआर हेड रह चुका है आरोपी द्वारा जॉब दिलाने के नाम पर डेढ लाख की धोखाधड़ी की शिकायत की गई थी ।

साइबर एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि इंदौर में रहने वाली युवती द्वारा साइबर सेल को शिकायत की गई थी।कि जॉब दिलाने के नाम पर संतोष कुमार बॉस नामक एक युवक ने उसे डेढ़ लाख रुपए लिए है और नौकरी नहीं लगवाई।जिसके बाद संतोष से कई बार युवती ने संपर्क किया और अपनी नौकरी के बारे में बातचीत की लेकिन कई महीनों तक वह युवती को डालता रहा, जिसके बाद युवती ने साइबर सेल में शिकायत की थी जिस पर आरोपी को गिरफ्तार कर अब तक अन्य कितने लोगों से उसने ठगी की है इसकी जानकारी पुलिस निकाल रही है। आरोपी डीएवीवी से एमबीए की डिग्री ले चुका है।

आरोपी संतोष कुमार बोस उर्फ मिहिर से पुछताछ करने पर आरोपी ने बताया की वह टैली परफॉर्मेंस कंपनी में एचआर हेड के पद पर करीब 02 साल काम किया जिससे वहॉ के जॉब लगवाने के तौरतरिकों से बखूबी अवगत हो गया। इसके बाद आरोपी ने टैली परफॉर्मेंस कंपनी मे जॉब दिलाने के नाम पर पोस्ट डाला था जिससे जो लोग इर्टेस्टैड होते थे उनके इंटरव्यू इंदौर जिले के फेमस कैफों में बैठकर लेता था जिससे किसी को भी शक न हो की यह फर्जी इंटरव्यू हैं तथा आरोपी ने फरियादिया के साथ टैली परफॉर्मेंस कंपनी में जॉब दिलाने के नाम पर 160000 की रूपए की धोखाधडी करना कबूल किया । आरोपी के खाते में लगभग 48 हजार रुपए कब्जे फ्रीज कराए गए है। आरोपी से से अपराध में प्रयुक्त एक मोबाइल, एक सिम एवं बैंक की पासबुक एवं एटीएमकार्ड जप्त किया गया ।

खबरें और भी हैं...